दुमका: LPG टैंकर में हुए भयानक विस्फोट से 3 बसें जलकर खाक, एक की मौत, कई झुलसे


Dumka Fire In LPG Tanker: झारखंड (Jharkhand) में दुमका-भागलपुर हाईवे पर बृहस्तिवार दोपहर एलपीजी टैंकर (LPG Tanker) के दुर्घटनाग्रस्त होने से तेज विस्फोट के साथ आग लग गई. टैंकर ने सड़क के किनारे खड़ी एक ही कंपनी की 3 बसों को भी अपनी चपेट में ले लिया. टैंकर के साथ-साथ तीनों बसें पूरी तरह जलकर  खाक हो गई हैं. हादसे में एक शख्स की जलकर मौत हो गई, जबकि करीब आधा दर्जन लोग झुलस गये हैं. गनीमत रही कि बसों में कोई यात्री नहीं थे, अन्यथा हादसा बेहद भयावह हो सकता था. दमकल विभाग (Fire Brigade) की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं, आग पर पूरी तरह से काबू पाने के बाद ही पता चल पाएगा कि हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं.

भयावह था मंजर 
ये हादसा बिहार को बंगाल से जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरमाहाट स्थित एक लाइन होटल के पास हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एलपीजी टैंकर पहले एक पेड़ से टकराया और इसके बाद उसमें आग लग गई. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दुर्घटनास्थल से 100 मीटर की दूरी पर खड़ी एक ही कंपनी की 3 बसें भी इसकी चपेट में आकर धधक उठीं. घटनास्थल के आसपास जो लोग खड़े थे, वो आग की चपेट में आने से झुलस गये. घायलों को इलाज के लिए दुमका स्थित फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है. माना जा रहा है कि जिस शख्स की जलने से मौत हुई है, वो टैंकर का ड्राइवर रहा होगा. 

भयानक था विस्फोट 
टैंकर में हुआ विस्फोट इतना भयंकर था कि उसके टुकड़े दूर-दूर तक उड़ते नजर आए. सड़क किनारे बिजली के पोल और तार टूटने से इलाके में बिजली की आपूर्ति भी ठप हो गयी है. 33 हजार वोल्ट की उच्च क्षमता वाली हाई टेंशन लाइन को भी नुकसान पहुंचा है और इस वजह से महारो ग्रिड से सरैयाहाट पावर सब स्टेशन की आपूर्ति ठप हो गई है. आग की लपटें 3-4 किलोमीटर दूर से ही दिख रही थीं. इस वजह से जसीडीह से गोड्डा को जाने वाली लोकल पैसेंजर ट्रेन को एहतियात के तौर पर नोनीहाट स्टेशन पर रोक दिया गया. सड़क पर आवागमन भी रोक दिया गया है. फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची हैं. आग बुझाने की कोशिशें जारी हैं.

ये भी पढ़ें: 

राज्यपाल ने CM हेमंत के मामले में EC से फिर मांगा ओपिनियन, बोले- झारखंड में फट सकता है ‘एटम बम’

Jharkhand में ग्राम प्रधान की हत्या, बाबूलाल बोले ‘अपराधी मस्त, सरकार लूटने में व्यस्त, जनता त्रस्त’



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: