दिल्ली में करीब 3500 जगहों पर कूड़े से बने रावण का पुतला फूंकेगी AAP, बीजेपी का करेगी विरोध


Aam Aadmi Party: राष्ट्रीय राजधानी में साफ-सफाई के रख-रखाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की विफलता के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) मंगलवार को यहां लगभग 3500 स्थानों पर कूड़े से बने रावण के पुतले जलाएगी. राजिंदर नगर से आप के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि आप के नेता और समर्थक अलग अलग स्थानों पर पुतले जलाने के बाद विरोध प्रदर्शन करेंगे और दिल्ली नगर निगम चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग करेंगे. जब कहा गया कि खुले में कूड़ा जलाना गैरकानूनी है और इस तरह के प्रदर्शन से वायु प्रदूषण बढ़ेगा, तो पाठक ने कहा कि यह केवल एक प्रतीकात्मक कार्रवाई होगी.

3,500 स्थानों पर कूड़े से बने रावण का पुतला फूंकेगी

दिल्ली की तीनों तत्कालीन नगर निगमों पर बीजेपी का शासन था और उनका मई में एकीकरण कर दिया गया था. उनका नाम दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) कर दिया गया.

आप के आरोप पर एमसीडी या बीजेपी की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. पाठक ने कहा, “ दिल्ली बहुत गंदी है. आप जहां भी जाएंगे, आपको कचरा दिखाई देगा. तीन कूड़े के पहाड़ पहले से ही हैं, जबकि बीजेपी कूड़े के 16 और पहाड़ बनाने की तैयारी कर रही है. दिल्ली में कूड़ा बीजेपी की अक्षमता और नाकामी का प्रतीक बन गया है. ” उन्होंने कहा, “‘आप’ सांकेतिक विरोध करते हुए कल दिल्ली में करीब 3,500 स्थानों पर कूड़े से बने रावण का पुतला फूंकेगी.”

दशहरा पर राक्षस राजा रावण के पुतले जलाए जाते हैं जो बुराई पर अच्छाई का प्रतीक है. इस साल पांच अक्टूबर को दशहरा पड़ेगा. पाठक ने कहा कि पुतला फूंकने के बाद पार्टी के नेता और समर्थक नगर निगम के चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे.

AIIMS Cancer OPD registration: एम्स ने कैंसर मरीजों के लिए उठाया बड़ा कदम, ओपीडी के नियमों हुआ बदलाव

Delhi Dengue Update: दिल्ली में डेंगू के मामले बढ़ना जारी, पिछले हफ्ते आए 412 नए मामले, सितंबर में कुछ 693 केस

 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: