टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद माइकल क्लार्क ने की ऑस्ट्रेलिया की आलोचना


T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 (Australia) के सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही. डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की खराब परफॉर्मेंस पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइक क्लार्क (Michael Clarke) ने टीम की आलोचना करते हुए कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट नहीं है. ऑस्ट्रेलिया को घरेलू ज़मीन पर ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. टीम की शुरुआत न्यूज़ीलैंड के खिलाफ करारी हार से हुई थी. पहले ही मैच में न्यूज़ीलैंड ने टीम को 89 रनों से शिकस्त दी थी.

यह ऑस्ट्रेलियाई ब्रांड का क्रिकेट नहीं

माइकल क्लार्क ने बिग स्पोर्ट ब्रेकफास्ट रेडियो शो में बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है कि सामान्य रूप से ऑस्ट्रेलियाई सबसे बड़े मंच पर सबसे अधिक दबाव में हमेशा लाइन में रहते हैं और कुछ ऐसा करने की कोशिश करते जो मुश्किल हो. हमें हारने का डर नहीं था. हमने इस विश्व कप टीम में आक्रामक 11 खिलाड़ियों को चुना, फिर भी हमने डिफेंसिव खेल खेला. यह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट नहीं है.”

आयरलैंड-अफगानिस्तान के खिलाफ हुई चूक

Reels

क्लार्क ने आगे कहा, “मेरे लिए यह सबसे निराशाजनक बात है कि आयरलैंड और अफगानिस्तान के खिलाफ एक चाल से चूक गए. मुझे नहीं पता कि मैं क्या देख रहा था. मुझे ऐसा लगा कि वे अफगानिस्तान को हराने के लिए सब कुछ कर रहे थे. मुझे पता है कि आप हमेशा हर टीम को आसानी से नहीं हरा सकते और ऐसा रवैया रख सकते हैं. लेकिन उन्हें ऐसा करना चाहिए था.”

क्लार्क ने आगे कहा, “उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरकर कहना चाहिए था ‘हम 200 रन बनाने जा रहे हैं और आपको 100 रन पर आउट कर देंगे’ लेकिन उनके पास वह आक्रामकता नहीं थी. उनके पास वो आग नहीं थी. मैदान पर भी वो आलसी दिखाई दे रहे थे.

मिचेल स्टार्क पर भी लगाई लताड़

अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल स्टार्क को ड्रॉप कर दिया था. इस पर बात करते हुए क्लार्क ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने कई चीजें गलत की हैं और मैंने कमेंट्री में यह साफ कर दिया है कि मुझे लगता है कि मिचेल स्टार्क को अफगानिस्तान के खिलाफ टीम से बाहर करना उन चीजों में से एक था.”

 

 

ये भी पढ़ें…

T20 WC Semifinal: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा पर किया तंज़, बोले- नॉकआउट मुकाबले के लिए बचा रहे हैं रन

T20 World Cup 2022: सेमीफाइनल में भारत के लिए ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं भुवी, पहले ओवर में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: