टी20 वर्ल्ड कप: इन 5 ऑलराउंडर खिलाड़ियों पर रहेंगी सभी की नजरें, अकेले जिता सकते हैं खिताब


Top 5 All Rounder for T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से 2022 टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है. इस वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमें अपनी जोरदार तैयारियां कर रही हैं. टी20 वर्ल्ड कप में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर अपनी टीम को खिताब जितवा सकते हैं. इस लिस्ट में कई आलराउंडर्स का नाम भी आता है. ऐसे में आज हम आपको पांच ऐसे आलराउंडर्स के बारे में बताएंगे जो टी20 वर्ल्ड कप में अकेले दम पर अपनी टीम को खिताब जिता सकते हैं.

शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)
बांग्लादेश के कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आलराउंडर्स में से एक शाकिब अल हसन टी20 वर्ल्ड कप में कमाल कर सकते हैं. शाकिब बॉलिंग के साथ-साथ बल्ले से वर्ल्ड कप में कमाल कर सकते हैं. ऐसे में बांग्लादेश टीम को उनसे बहुत उम्मीद होगी. शाकिब ने अबतक टी20 वर्ल्ड कप में 101 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 122 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं उन्होंने बल्ले से 2045 रन बनाए हैं.

हार्दिक पांड्या (भारत)
भारत के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप में भारत के जीत के अहम सूत्रधार बन सकते हैं. हार्दिक से भारतीय टीम और पूरे देश को काफी उम्मीद रहेगी. हार्दिक ने भारत के लिए अबतक 70 मुकाबले खेले हैं. जिनमें उन्होंने 54 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं उन्हंने बल्लेबाजी में 884 रन बनाए हैं. हार्दिक को विस्फोटक बल्लेबाज माना जाता है. वह इस वर्ल्ड कप में गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर सकते हैं.

मार्कस स्टोइनिस (ऑस्ट्रेलिया)
ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस टी20 वर्ल्ड कप में अपने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल कर सकते हैं. मार्कस ऑस्ट्रेलिया के कंडीशन्स से अच्छी तरह से वाकिफ हैं ऐसे में वह इस वर्ल्ड कम में धमाल मचा सकते हैं. मार्कस ने अबतक ऑस्ट्रेलिया के लिए 67 टी20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 34 विकेल लिए हैं. वहीं उन्होंने बल्ले से 612 रन बनाए हैं.

मोहम्मद नवाज (पाकिस्तान)
पाकिस्तान के आलराउंडर मोहम्मद नवाज ने हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में अपने बल्ले और गेंद दोनों से अपना जलवा दिखाया था. वर्ल्ड कप में भी वह पाकिस्तान के लिए तुरुप का इक्का बन सकते हैं. मोहम्मद नवाज ने पाकिस्तान के लिए अबतक 36टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 33 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं उन्होंने 202 रन बल्ले से अबतक बनाए हैं.

बेन स्टोक्स (इंग्लैंड)
इंग्लैंड टीम को क्रिकेट के 50 ओवर फॉर्मेट का वर्ल्ड कप जिताने वाले बेन स्टोक्स इस बार टी20 वर्ल्ड कप में भी कमाल का प्रदर्शन कर इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे. स्टोक्स गेंद और बल्ले दोनों से इंग्लैंड के लिए करिशमा कर सकते हैं. स्टोक्स इंग्लैंड के लिए अबतक 34 टी20 मुकाबला खेल चुके हैं. जिसमें उन्होंने 28 विकेट झटके हैं. वहीं वह बल्ले से 442 रन बना चुके हैं.  

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS 1st T20: पंत या कार्तिक, किसे मिलेगा मौका? पहले टी20 में ऐसी हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11

T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड ने किया टीम का एलान, विलियमसन होंगे कप्तान; रिकार्ड 7वीं बार T20 वर्ल्ड कप खेलेंगे मार्टिन गप्टिल



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: