टीम में क्या बदलाव करना चाहिए? भारत की हार के बाद कपिल देव ने abp न्यूज़ को बताया


Kapil Dev Team India T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद दिग्गजों की प्रतिक्रियाएं आने लगी है. एबीपी न्यूज के खास कार्यक्रम में 1983 में भारत को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान कपिल देव मौजूद थे. इस कार्यक्रम में उन्होंने भारतीय टीम की हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कपिल के मुताबिक टीम की हार का सबसे बड़ा कारण उनका माइंडसेट है क्योंकि टी20 जिस तरीके का गेम है भारतीय टीम बिल्कुल भी उस तरीके से नहीं खेल पाई.

कपिल ने कहा, “टीम का माइंडसेट बदलना होगा क्योंकि इस फॉर्मेट में आपको बेपरवाह क्रिकेट खेलनी होती है. इंग्लैंड की बात करें तो वे 100 पर भी सिमट सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपने खेलने के अंदाज को बिलकुल नहीं बदला है. इस फॉर्मेट में अगर सफलता पानी है तो फिर आपको आक्रामक क्रिकेट खेलनी होगी.”

टी20 क्रिकेट का पूरा डिजाइन अलग है- कपिल

कपिल का यह भी मानना है कि भले ही आज के समय में चीजें काफी बदल गई हैं, लेकिन फिर भी टीम को अलग-अलग फॉर्मेट के हिसाब से तैयारी करनी चाहिए. तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों के पूल तैयार किए जाने चाहिए और जो टीम में जगह डिजर्व नहीं करता उसे निकालने के लिए कड़े फैसले भी लिए जाने चाहिए.

News Reels

उन्होंने कहा, “जब हमने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था तब से लेकर अब तक में जमीन और आसमान का फर्क आ गया है. अब आपके पास किसी चीज की कमी नहीं है. कमी इसलिए नहीं है क्योंकि आपके पास पैसे हैं. पैसे से बहुत सारी अच्छी चीजें आ जाती हैं, लेकिन ग्राउंड के अंदर अच्छी प्रतिबद्धता दिखाने की जरूरत होगी. आज आपको अच्छे कोच मिल सकते हैं. टी20 क्रिकेट का पूरा डिजाइन अलग है और आपको इसे लाना ही होगा.”

यह भी पढ़ें:

T20 WC 2022: सेमीफाइनल हारने के बाद भारतीय टीम का जमकर उड़ा मजाक, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: