टाइट जींस को इस तरह करें स्ट्रेच, चमक भी नहीं जाएगी और फिटिंग भी आएगी


How To Stretch Jeans: अगर आपने अभी-अभी जींस खरीदी है और वह फिटिंग नहीं आ रही या फिर टाइट हो रही है तो आप परेशान हो जाते हैं. उसे दोबारा से वापस करना और फिर एक नई जींस मंगाना काफी बोरिंग और झंझट का काम लगता है. इसलिए जब भी कभी ऐसा हो तो टाइट जींस को स्ट्रेच करने के लिए ये खास टिप्स अपनाएं. इससे आपकी जींस की फिटिंग भी अच्छी हो जाएगी और यह सॉफ्ट और चमकदार भी बनी रहेगी. आइए जानते हैं टाइट जींस को स्ट्रेच (How To Stretch Jeans) करने के खास उपाय…

 

हल्का गर्म पानी का छिड़काव करें और स्ट्रेच करें

 

हल्का गर्म पानी का छिड़काव करने से जींस को स्ट्रेच हो जाता है. इसमें करीब 20 मिनट का वक्त लग सकता है. इसके लिए सबसे पहले आपको जींस को फर्श पर रखना होगा और दोनों तरफ गुनगुने पानी का छिड़काव करें. कमर के पास पानी का छिड़काव करने के बाद जेब के पास से उसे कुछ देर खींचें. इसे कम से कम 10 से 15 बार दोहराएं.

 

वॉटर बॉथ (Water Bath)

 

इस प्रॉसेस में आपको गर्म पानी की जरूरत होगी. इसके साथ में एक बॉथ टब, पानी स्प्रे की बॉटल और मापने के लिए सामान. वाटर बॉथ स्टेप में आपको करीब 15 मिनट का समय लग सकता है. सबसे पहले जींस की माप लेनी पड़ेगी, जिससे पता चल सके कि जींस कितनी स्ट्रेच हुई है. पहले आप जींस पहनें और फिर 15 मिनट के लिए बाथ टब में बैठ जाएं. तब तक पानी में बैठे रहें जब तक जींस पूरी तरह पानी में भीग न जाए. अब जहां जींस टाइट थी, वहां काफी रिलैक्स फील होगा. जब जींस पूरी तरह भीग जाए तो उसे दोनों तरफ से पकड़कर अच्छी तरह फैलाएं. लंबाई, चौड़ाई में इसी तरह करें. कई बार ऐसा  करने के बाद जींस को सूखने के लिए धूप में फैला दें. आपकी टाइट जींस फिटिंग की हो जाएगी.

 

स्प्रे, लंज और स्ट्रेच (Spray, Lunge And Stretch)

 

गुनगुना पानी, स्प्रे बॉटल, मापने का टेप का इस प्रॉसेस में काम आएगा. इसमें करीब 45 मिनट का समय लग सकता है. सबसे पहले आप अपनी जींस को पहनें लेकिन जिस जगह पर ज्यादा कसाव महसूस हो रहा है वहां पर आप गुनगुने पानी का छिड़काव करें और फिर इसे खींचे. कुछ देर इसमें हवा लगने दें और फिर से यही यही प्रक्रिया वापस से करें. इसके बाद जींस को सूखने के लिए फैला दें.

 

ये भी पढ़ें- 

 

 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: