झारखंड में सीएम आवास पर गाड़ियों में अपना बैग लेकर पहुंचे MLA, हलचल तेज, अब शुरू ये हुई चर्चा


Jharkhand News: झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के इस्तीफे की चर्चा से पहले एक बार फिर राजनीति माहौल गर्म हो गया है. सीएम हेमंत सोरेन ने शनिवार को लगातार दूसरे दिन यूपीए (UPA) विधायकों की बैठक बुलाई थी. इस दौरान मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई इस बैठक में पहुंचे विधायकों की गाड़ी की तस्वीरों ने नई हलचल शुरू कर दी है. विधायक अपनी गाड़ी में बैग के साथ मुख्यमंत्री आवास में जाते दिखाई दिए हैं.

झारखंड में सियासी संकट के बीच बैठकों का दौर जारी है. प्रदेश में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बीच लगातार दूसरे दिन यूपीए विधायकों की बैठक बुलाई गई है. यूपीए विधायकों की ये तीसरी बैठक होगी. लेकिन इस बैठक से पहले कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं. जिसके झारखंड की राजनीति में हलचलों को तेज कर दिया है. बैठक में हिस्सा लेने आए कुछ विधायक मुख्यमंत्री आवास में अपनी गाड़ियों में बैग रखकर जाते हुए दिखाई दिए हैं. 

Jharkhand News: राज्यपाल के फैसले से पहले हेमंत सोरेन का बड़ा बयान, केंद्र सरकार को लेकर कह दी ये बात

झामुमो नेता ने खारिज की अटकलें
इन तस्वीरों के सामने आने के बाद विधायकों को बाहर भेजने की चर्चा चल रही है. हालांकि अभी तक इस बात को कोई अधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. जबकि इन सवालों का जवाब देते हुए झामुमो नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने ऐसी अटकलों का खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा है कि विधायक कहीं नहीं जा रहे हैं. हेमंत सोरेन ही राज्य के मुख्यमंत्री रहेंगे. 

बताया जाता है कि सीएम हेमंत सोरेन के साथ शुक्रवार की बैठक में कांग्रेस के तीन विधायक और जेएमएम के तीन विधायक शरीक नहीं हो पाए थे. कांग्रेस के तीन विधायक कोलकाता में जमानत पर है, लेकिन उन्हें कोलकाता छोड़ने की इजाजत नहीं है. बताया जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन सभी विधायकों को एकजुट बनाए रखने के लिए ये कवायद कर रहे हैं.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने मुख्यमंत्री पर लाभ के पद पर होने के आरोपों पर अपनी सिफारिश राज्यपाल को भेजी थी. जिसमें चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की भी सिफारिश की है. 

ये भी पढ़ें-

Jharkhand Politics Crisis: झारखंड में सीएम आवास पर गाड़ियों में अपना बैग लेकर पहुंचे विधायक, हलचल तेज, अब ये शुरू हुई चर्चा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: