झारखंड में राजनीतिक संकट के बीच बोले CM सोरेन-आयोग से राज्यपाल के अनुरोध की प्रति मांगी


Jharkhand News: झारखंड में गहराते राजनीतिक संकट (Jharkhand Political Crisis) के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) ने रविवार को कहा कि उन्होंने लाभ के पद के मामले में “दूसरी राय” को लेकर राज्यपाल (Jharkhand Governor) रमेश बैस के अनुरोध की प्रति निर्वाचन आयोग (Election Commission) से मांगी है. बता दें कि इससे पहले 27 अक्टूबर को बैस ने कहा था कि उन्होंने मामले में “दूसरी राय” मांगी है. उन्होंने दावा किया था कि “झारखंड में किसी भी समय परमाणु बम विस्फोट हो सकता है.” उन्होंने मामले में लंबित अपने निर्णय की ओर इशारा करते हुए यह बात कही थी. 

क्या कहा सीएम सोरेन ने
सोरेन ने कहा, ‘‘मैंने लाभ के पद के मामले में अपने वकील के माध्यम से राज्यपाल रमेश बैस के ‘दूसरी राय’ के अनुरोध की एक प्रति निर्वाचन आयोग से मांगी है. उन्होंने कहा, “वकील ने मेरी ओर से कहा है कि निर्वाचन आयोग राज्यपाल द्वारा किए गए दूसरे अनुरोध के आधार पर कोई राय देने से पहले निष्पक्ष और प्रभावी सुनवाई का अवसर प्रदान करेगा.” 

बीजेपी ने दाखिल की थी याचिका
बता दें कि बीजेपी ने लाभ के पद के मामले में सोरेन को विधानसभा से अयोग्य ठहराने की याचिका दाखिल की थी, जिसके बाद निर्वाचन आयोग ने 25 अगस्त को झारखंड के राज्यपाल को अपना फैसला भेजा था, जिससे राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया था. चुनाव आयोग ने अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है लेकिन कई तरह की चर्चाएं हैं. इसे लेकर विवाद गहराता जा रहा है. वहीं बैस ने सरकार को अस्थिर करने के आरोपों पर कहा था कि, अगर मैं ऐसा चाहता तो चुनाव आयोग की सिफारिशों पर फैसला ले सकता था. मैं बदले की भावना से कोई काम नहीं करना चाहता. इसीलिए मैंने इस मामले में एक और राय मांगी है.

Jharkhand News: झारखंड में कांग्रेस विधायकों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी, BJP पर साधा निशाना



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: