जोधपुरः बीजेपी नेता देवनानी ने कहा- ‘खड़गे कांग्रेस के रिमोट अध्यक्ष बनेंगे’


Vasudev Devnani News: राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) के जोधपुर (Jodhpur) पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया. पूर्व शिक्षा मंत्री सर्किट हाउस में मीडिया से रूबरू हुए, साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बात की. पूर्व मंत्री ने कई मुद्दों पर राजस्थान सरकार पर हमला बोला और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई हिंदी मातृभाषा में शुरू किए जाने का फैसला ऐतिहासिक है और बधाई के पात्र.

MSP को लेकर राजस्थान सरकार को घेरा

पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि किसानों के बाजरे की फसल को केंद्र सरकार एमएसपी में शामिल कर चुका है. दूसरे राज्य में एमएसपी मूल्य पर खरीद हो रही है लेकिन राजस्थान में पिछले 2 सालों से एमएसपी मूल्य पर खरीद नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के लिए एमएसपी की बात करती है और राज्य सरकार केंद्र सरकार को बाजरा खरीदने का प्रस्ताव तक नहीं दे रही है, जबकि राजस्थान बाजरे के उत्पादन का सबसे बड़ा क्षेत्र है. उन्होंने कहा कि पिछले 2 सालों से किसानों को नुकसान हो रहा है. किसान कम कीमत पर बाजरे की फसल बेचने को मजबूर हैं 

गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

पूर्व मंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग में अपने विधायक को खुश करने के लिए मिड सेसन में साढ़े चार हजार शिक्षकों का तबादला कर दिया गया. शहरों में एक स्कूल में 20 शिक्षक मौजूद हैं, वही गांव में स्थिति काफी गंभीर है. उन्होंने कहा कि एक स्कूल में 2 शिक्षक भी नहीं हैं, गांव में स्कूलों की तालाबंदी चल रही है. पूर्व मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने बच्चों को दूध पिलाने की योजना लागू की थी. गहलोत सरकार ने इस योजना को कोरोना का हवाला देते हुए बंद कर दिया. उसके बाद 2 दिन दूध देने की बात कही थी, इसकी घोषणा होने के बावजूद भी बच्चों को दूध नहीं मिल रहा है. बच्चों का दूध छीनने वाली सरकार को जनता सबक सिखाएगी.

कहा- ‘खड़गे रिमोट अध्यक्ष बन जाएंगे’

राजस्थान सरकार के शिक्षा विभाग का तुगलकी फरमान सुनाते हुए उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों की ड्रेस बदल दी गई. मीड सेसन चल रहा है लेकिन बच्चों को ड्रेस नहीं मिली है. जिस कीमत में ड्रेस सीलकर देने की बात कही थी, वैसा हो नहीं रहा है. उन्होंने कहा कि लगता है बच्चों को ड्रेस मिलते-मिलते हो सकता है सरकार भी नहीं रहेगी.

आगे पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होने वाला है लेकिन इस चुनाव से रिमोट अध्यक्ष ही बाहर निकलेगा. जो सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के द्वारा चलाया जाएगा. उन्होंने कहा कि शशि थरूर और खड़गे में मुकाबला होना है, इसमें खड़गे रिमोट अध्यक्ष बन जाएंगे. मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में करने के फैसले को लेकर उन्होंने स्वागत किया. साथ ही कहा कि शिक्षा विभाग की नई नीति को लागू करना तो दूर की बात है शिक्षा का स्तर इतना गिर गया है कि स्कूलों में तालाबंदी चल रही है.

Baran News: पैरोल के बाद चार साल से फरार कैदी कोटा से गिरफ्तार, मर्डर केस में काट रहा था सजा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: