‘जिंदगी में कभी बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे’ नीतीश कुमार ने सीधा मंच से किया एलान


पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) शुक्रवार को समस्तीपुर पहुंचे. वहां उन्होंने एक कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में एक बड़ी बात कह दी. नीतीश कुमार ने बीजेपी (BJP) का नाम लिए बिना ही कहा कि जीवन में अब कभी उन लोगों के साथ नहीं जाएंगे. जहां हैं वहीं से मिलकर बिहार और देश की तरक्की करेंगे. नीतीश ने इसके पहले बिहार विधान सभा में कहा था कि मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे, लेकिन उन्होंने बीजेपी से 2018 में ही हाथ मिला लिया था. बिहार में एनडीए की सरकार आई थी. इसके बाद फिर 2022 में उन्होंने महागठबंधन के साथ सरकार बना ली. शुक्रवार को एक मंच से नीतीश कुमार के इस एलान ने पुरानी बातें याद दिला दी.

इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के बाद बीजेपी पर प्रहार

समस्तीपुर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने बीजेपी को आड़े हाथों लिया. सीएम नीतीश ने कहा कि बीजेपी के लोग अनाप-शनाप बोलते रहते हैं. महागठबंधन का साथ छोड़कर उनके साथ चले गए थे, लेकिन अब लौट आए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ समाज में झगड़ा लगाने का काम कर रही है उसे देश के विकास से कोई लेना देना नहीं है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी वाले चाहते हैं कि किसी तरह से झगड़ा इतना बढ़ जाए कि सब लोग परेशान हो जाएं.

बीजेपी वाले अनाप-शनाप बोलते रहते

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे बारे में आजकल बीजेपी वाले तरह-तरह का बात बोलते रहते हैं. अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी या चाहें मुरली मनोहर जोशी सभी ने देश के विकास के लिए बहुत काम किया, लेकिन आज जो लोग केंद्र में बैठे हैं विकास से उनको कोई मतलब नहीं रह गया है. उन्होंने आगे कहा कि बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज पटना देश का सबसे पुराना संस्थान है. मैं इसका छात्र रहा हूं. साल 1998 में अटल बिहारी बाजपेयी जब देश के प्रधानमंत्री बने थे. उस समय अटल बिहारी बाजपेयी ने केंद्र की सरकार में मुझे मंत्री बनाया. उस समय केंद्र सरकार ने तीन-तीन विभागों का जिम्मा सौंपा था. हम सभी ने मिलकर देश की तरक्की के लिए काफी काम किया लेकिन आज केंद्र में बैठे लोग को विकास से मतलब नहीं रह गया है.

यह भी पढ़ें- Indian Railway News: बिहार के पैसेंजर ध्यान दें, पांच ट्रेनों के रूट में हुआ बदलाव, यात्रा से पहले यहां करें चेक



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: