जानिए कौन हैं Carlos Alcaraz? यूएस ओपन जीतकर बने नंबर-1, राफेल नडाल ने कही ये बात


Rafael Nadal On Carlos Alcaraz: कार्लोस अल्कारेज यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप जीतकर नंबर-1 खिलाड़ी बन गए हैं. साथ ही इस 19 वर्षीय टेनिस स्टार ने बड़ा इतिहास रच दिया है. दरअसल, कार्लोस अल्कारेज सबसे कम उम्र नंबर 1 रैंक हासिल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस तरह यूएस ओपन को 32 साल बाद सबसे युवा चैंपियन मिला है. कार्लोस अल्कारेज ने यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में नॉर्वे के कैस्पर रूड को 6-4, 2-6, 7-6 (1), 6-3 से हराकर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता. इस जीत के साथ ही वह दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी बन गए.

नेट फांदकर नॉर्वे के कैस्पर रूड को लगाया गले

दरअसल, यूएस ओपन टेनिस चैंपियनशिप जीतने के बाद कार्लोस अल्कारेज अपनी पीठ के बल गिर गए, इस दौरान उन्होंने अपने हाथों को खुशी के मारे पने चेहरे पर रख लिया. इतना ही नहीं इसके बाद वह नेट फांदकर नॉर्वे के कैस्पर रूड को गले लगा लिया. गौरतलब है कि कार्लोस अल्कारेज ने रूस के डेनियल मेदवेदेव को पछाड़कर नंबर वन पायदान हासिल किया है. गौरतलब है कि साल 1973 में एटीपी रैंकिंग शुरू हुआ था. इस तरह एटीपी रैंकिंग शुरू होने के बाद से अल्कारेज दुनिया के सबसे कम उम्र के नंबर एक खिलाड़ी बने हैं.

राफेल नडाल ने कार्लोस अल्कारेज और कैस्पर रूड को दी बधाई

वहीं, यूएस ओपन फाइनल के बाद राफेल नडाल ने कार्लोस अल्कारेज और कैस्पर रूड दोनों को बधाई दी. राफेल नडाल ने कहा कि पहला ग्रैंड स्लैम जीतने और दुनिया का नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बनने पर कार्लोस अल्कारेज को बधाई. उन्होंने आगे कहा कि यह आपके पहले अच्छे सीजन का नतीजा है. मैं निश्चिंत हूं कि आगेऐसे कई सीजन आएंगे. साथ ही उन्होंने कैस्पर रूड पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी. राफेल नडाल ने कहा कि शानदार प्रयास कैस्पर रूड, आप पर गर्व है. आज किस्मत आपके साथ नहीं थी, लेकिन टूर्नामेंट शानदार था, आगे बढ़ते रहिए.

ये भी पढ़ें-

‘आसिफ के चार टांके लगे थे, शादाब के कान से निकल रहा था खून’, पाक कोच ने बताया ड्रेसिंग रूम का हाल

Team India Squad: हार्दिक, भुवनेश्वर और अर्शदीप सिंह को क्यों नहीं मिली टीम इंडिया में जगह? BCCI ने बताई वजह



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: