जशपुर जिले में हाथी का उत्पात, शौच के लिए निकले व्यक्ति को सूंड में लपेटकर पटका,आईं गंभीर चोटें


Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जशपुर (Jashpur) जिले में दंतैल हाथी ने शौच के लिए निकले एक व्यक्ति को बुरी तरह घायल कर दिया है. हालांकि, वन विभाग की तत्परता से घायल व्यक्ति की जान बच गई. जिले में ही प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया है. घायल व्यक्ति के साथ वन विभाग के एक कर्मचारी को भी भेजा गया है. इनके द्वारा बेहतर इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है. यह मामला कांसाबेल तहसील अंतर्गत बटाईकेला गांव है. 

घर के बगल ही हाथी ने उटाकर पटका
बटाईकेला के आश्रित ग्राम टोंगरीटोला निवासी श्रवण चौहान पिता गुनु राम शौच के लिए घर के समीप तालाब की ओर निकले थे. उसी दौरान उसका सामना एक दतैल हाथी से हो गया. इससे पहले की वह कुछ समझ पाता दंतैल हाथी ने उसे अपनी सूंड से उठाकर पटक दिया. इससे दर्द होने पर वह चिल्लाने लगा उसकी आवाज सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे. उनके पहुंचने तक हाथी वहां से भाग निकला था. घायल अवस्था में श्रवण को कांसाबेल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए ले जाया गया.

इलाके में फैली दहशत
बताया गया कि हाथी के हमले से श्रवण के गर्दन और सिर पर चोंट लगी है. कांसाबेल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने उनका प्राथमिक उपचार किया और बेहतर इलाज के लिए अम्बिकापुर रेफर कर दिया है. वहां उनका इलाज चल रहा है. वन विभाग के कर्मचारी फिरोज, श्रवण के साथ अम्बिकापुर में मौजूद हैं. जो उनका बेहतर इलाज कराने की कोशिश में लगे हुए हैं. फिलहाल, श्रवण पर हमला करने वाला हाथी किस ओर गया इसकी जानकारी वन विभाग को भी नहीं है. वन विभाग उस हाथी की तलाश कर रहा है. वहीं क्षेत्र में हाथी की वजह से दहशत फैल गई है.

डीएफओ जितेंद्र उपाध्याय ने बताया कि हाथी ने एक व्यक्ति पर हमला किया था लेकिन अब वह ठीक है, कितने हाथी थे ये बता पाना संभव नहीं है. क्योंकि वो सीतापुर की ओर से आए थे जो सीमावर्ती क्षेत्र में है.

यह भी पढ़ें:

Bastar News: नक्सली संगठन में भर्ती करने वाले पांडु ने किया सरेंडर, 22 बड़ी वारदातों में रहा है शामिल



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: