जम्मू कश्मीर में अग्निवीर की भर्ती शुरू, जोरावर स्टेडियम में पहुंची युवाओं की भीड़


Jammu Kashmir Army Agnipath Recruitment Rally: जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए शुक्रवार से सेना की अग्निवीर भर्ती रैली शुरू हो गई. इस भर्ती के लिए सैकड़ों युवा सुंजवा के जोरावर स्टेडियम में पहुंचे, जिनमें से सबसे अधिक उम्मीदवार जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले से हैं. इस भर्ती को लेकर अधिकारियों ने बताया कि सेना भर्ती कार्यालय जम्मू द्वारा सुंजवा के जोरावर स्टेडियम में आयोजित की जा रही रैली भर्ती 22 अक्टूबर तक चलेगी. इस भर्ती में शामिल होने पहुंचे एक युवा ने कहा कि मैं सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहता हूं, भले ही वह केवल एक साल के लिए ही क्यों न हो.

इसके अलावा इस भर्ती में शामिल होने आए दूसरे युवा ने कहा कि मेरा भाई पिछले साल फरवरी में यहां इसी तरह की रैली में शामिल हुआ था, लेकिन सरकार द्वारा अग्निवीर योजना की घोषणा के बाद भर्ती रद्द होने के कारण उसका चयन नहीं हो सका. मुझे उम्मीद है कि मैं चार साल बाद सेना छोड़ने के बजाय सेना में अपनी सेवा जारी रखूंगा. अग्निवीर भर्ती रैली शुरू होने से पहले ही अधिकतर युवा रैली निर्धारित समय से बहुत पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए. 

इस भर्ती को लेकर जम्मू स्थित पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा कि रैली जम्मू प्रांत के 10 जिलों के युवाओं के लिए आयोजित की जा रही है. जिसमें सांबा, कठुआ, जम्मू, उधमपुर, राजौरी, पुंछ, रियासी, रामबन, डोडा और किश्तवाड़ जिला शामिल है. लेफ्टिनेंट कर्नल आनंद ने कहा कि नागरिक प्रशासन ने इस रैली के सुचारू और सुव्यवस्थित संचालन की सुविधा के लिए हर संभव समर्थन दिया है. सभी उम्मीदवारों को अधिसूचना के अनुसार सभी प्रमाण पत्र ले जाने की सलाह दी है. उम्मीदवारों से पुलिस और सरपंच से प्राप्त चरित्र प्रमाण पत्र को सत्यापित कर अपनी तस्वीरों के साथ ले जाने को कहा. अगर कोई उम्मीदवार ऐसा नहीं कर सकता है तो उसकी उम्मीदवारी खारिज कर दी जाएगी.

Jammu Kashmir: बारामूला में बोले गृह मंत्री अमित शाह – अब टेरेरिज्म नहीं टूरिज्म का हॉटस्पॉट है कश्मीर, यहां पढ़ें संबोधन की 10 बड़ी बातें

गृह मंत्री के दौरे की वजह से महबूबा मुफ्ती नजरबंद! पूर्व सीएम के दावे पर श्रीनगर पुलिस ने दिया ये जवाब



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: