जम्मू कश्मीर की सभी 90 सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर फारूक अब्दुल्ला ने दिया बड़ा बयान


Jammu and Kashmir News: नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने गुरुवार कहा कि जम्मू कश्मीर में विधानसभा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने (Assembly Election) का अंतिम निर्णय समय आने पर लिया जाएगा. अब्दुल्ला के बयान से एक दिन पहले, नेशनल कॉन्फ्रेंसकी प्रांतीय समिति ने सभी 90 सीट पर चुनाव लड़ने और पीपुल्स एलांयस फार गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के अन्य घटक दलों के साथ गठबंधन नहीं करने का प्रस्ताव पारित किया था. गठबंधन का गठन भारतीय संविधान के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा (Special Status) बहाल करने के लिए किया गया था.

विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी नेशनल कॉन्फ्रेंस 

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, “पीएजीडी (PAGD) कभी अपने दरवाजे बंद नहीं करेगा.” नेशनल कॉन्फ्रेंस की प्रांतीय समिति के प्रस्ताव पारित करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह एक लोकतांत्रिक पार्टी है लेकिन विधानसभा की सभी 90 सीट पर चुनाव लड़ने का अंतिम निर्णय आखिरी समय लिया जाएगा. उन्होंने कहा, “वह (संकल्प) सही है. नेशनल कॉन्फ्रेंस एक लोकतांत्रिक पार्टी है और एक लोकतांत्रिक पार्टी प्रस्ताव पारित कर सकती है मगर अंतिम फैसला चुनाव आने पर लिया जाएगा.” 

Jammu-Kashmir News: जम्मू कश्मीर में छह घंटे में महसूस किए गए चार बार भूकंप के झटके, जान-माल का नहीं हुआ कोई नुकसान

क्या खत्म हो गया है पीपुल्स एलांयस फार गुपकार डिक्लेरेशन

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला की अध्यक्षता में पार्टी मुख्यालय नवा-ए-सुब्ह में बुधवार को प्रांतीय समिति की बैठक में सदस्यों ने पीएजीडी के घटक दलों की तरफ से नेशनल कॉन्फ्रेंस के विरोध में हालिया दिए गए कुछ बयानों पर आपत्ति जताई थी. बयान में कहा गया था, “उन्हें ऐसा लगता है कि गठबंधन में एकता नहीं है. उन्होंने पीएजीडी में जेकेएनसी (जम्मू कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस) के साथ किये गए अनुचित बर्ताव की निंदा की. प्रान्तीय समिति के सदस्य एकमत से यह प्रस्ताव पारित करते हैं कि जेकेएनसी को सभी 90 सीट पर चुनाव लड़ने की तैयारी करनी चाहिए.”

जम्मू-कश्मीर : 25 लाख नए वोटर, आखिर क्यों हैं फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती परेशान?



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: