जब मुलायम सिंह ने कहा था- मेहनत से पीएम बने मोदी, जानें कैसी थी BJP और PM के साथ केमेस्ट्री


Mulayam Singh Yadav News:   राजनीति के माहिर खिलाड़ी कहे जाने वाले मुलायम सिंह यादव का सोमवार को देहांत हो गया. 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव, गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती थे. बीते कई दिनों से वह अस्पताल में भर्ती थे. उनके निधन के बाद उनके समर्थकों और परिवार में शोक की लहर दौड़ गई. मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद देश कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया. 

मुलायम सिंह यादव के बारे में कहा जाता रहा है कि वह नाम से भले मुलायम हो लेकिन राजनीति दांव पेंच में वह बड़े कठोर हैं. हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी केमेस्ट्री काफी दिलचस्प रही. साल 2014 में जब मोदी सरकार का पहला शपथ ग्रहण था, तब बीजेपी अध्यक्ष रहे अमित शाह उन्हें पहली पंक्ति में हाथ पकड़ कर बिठाया था. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी, यादव परिवार के पारिवारिक समारोहों में भी शामिल हुए थे.

आइए हम आपको ऐसे कुछ वाकये बताते हैं जो मुलायम सिंह यादव की बीजेपी और मोदी के साथ केमेस्ट्री बयां करते हैं

मई 2014 – मोदी-शाह से मुलायम की ‘केमेस्ट्री’ को लेकर चर्चा पहले भी होती रही है. केंद्र की जब मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में मुलायम सिंह यादव पहले पीछे बैठे हुए थे. अमित शाह ने जब मुलायम को पीछे देखा तो उनका हाथ पकड़कर लाए और आगे की पंक्ति में बिठाया.

फरवरी 2015 – मुलायम के पोते तेज प्रताप यादव के वैवाहिक कार्यक्रम में भी मोदी आए थे. मुलायम के पुश्तैनी गांव सैफई में आयोजित तिलक समारोह में मोदी ने शिरकत की थी.

2016 में नरेंद्र मोदी के लिए कहा था, ‘पीएम मोदी को देखिए, वह मेहनत और लगन से प्रधानमंत्री बने हैं. वह एक गरीब परिवार से आते हैं. वह हमेशा कहते हैं, मैं अपनी मां को नहीं छोड़ सकता और वो उन्हीं के साथ रहना चाहते हैं.

मार्च 2017 – उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह के दिन मंच पर कुछ ऐसा हुआ जिसे देखकर सबके मन में हजारों सवाल उठने लगे. दरअसल, यह वो वाकया था जब मुलायम सिंह यादव को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कान में कुछ फुसफुसाते हुए देखा गया

13 फरवरी 2019 – जब कहा पीएम मोदी फिर से बने पीएम – मेरी कामना है कि जितने माननीय सदस्य हैं, दोबारा फिर जीत जाएं. मैं ये भी चाहता हूं, हम लोग तो बहुमत से नहीं आ सकते हैं, प्रधानमंत्री जी आप फिर बने प्रधानमंत्री. हम चाहते हैं जितने सदन में बैठे हैं सब स्वस्थ रहें, सब मिलकर फिर सदन चलाएं



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: