छत्तीसगढ में जमीन तलाश रही AAP की राज्य इकाई भंग, अब नए सिरे से होगी नियुक्ति


छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में आम आदमी पार्टी (AAP) की सक्रियता बढ़ गई है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की नजर छत्तसीगढ़ पर है. आप ने प्रदेश संगठन को भंग कर नए सिरे से पदाधिकारियों की नियुक्ति का एलान किया है. छत्तीसगढ़ आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रभारी गोपाल राय (Gopal Rai) और प्रदेश प्रभारी विधायक संजीव झा के अनुमोदन पर आज राज्य की इकाई को भंग कर दिया गया है. वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी पद पर बने रहेंगे. बाकी सभी पदाधिकारियों की नए सिरे से नियुक्ति की जाएगी.

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ‘आप’ की रणनीति

2023 के विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में आम आदमी पार्टी भी गुंजाइश तलाश रही है. 2018 के विधानसभा चुनाव में आप को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था. आगामी चुनाव से पहले पार्टी में बड़े चेहरे को ज्वाइन कराया जा रहा है. शनिवार को बीजेपी नेता डॉ. शिवनारायण द्विवेदी ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया. दिल्ली में गोपाल राय ने आम आदमी पार्टी की टोपी पहनाकर द्विवेदी को पार्टी की सदस्यता दिलाई. अब कयास लगाए जा रहे हैं की शिवनारायण द्विवेदी को पार्टी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

Surajpur News: वन भूमि पर अवैध कब्जा हटाने गई पुलिस और वन विभाग की टीम पर हमला, छह जवान घायल

केजरीवाल का फोकस देश की कम सीटों वाले राज्य हैं 

गौरतलब है की छत्तीसगढ़ के डॉ संदीप पाठक को भी केजरीवाल ने राज्यसभा सांसद बनाया है. पाठक को पंजाब की सीट से राज्यसभा में भेजा गया है. कवायद से अंदाजा लगाया जा सकता है कि केजरीवाल 2023 में होनेवाले विधानसभा चुनाव के प्रति काफी गंभीर हैं. केजरीवाल की रणनीति का फोकस देश के विधानसभा में कम सीटों वाले राज्य हैं. बीजेपी और कांग्रेस मिशन 2023 की तैयारी में पहले जुटी हैं. अब आम आदमी पार्टी का झाड़ू भी छत्तीसगढ़ में सक्रिय हो गया है. इस बार केजरीवाल विधानसभा चुनाव की जीत के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. 

Navratri 2022: बालोद में माहौल हुआ भक्तिमय, पहले दिन गंगा मैया मंदिर में जले 900 दीप, जानिए इतिहास



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: