चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड पर पैसों की बारिश, जानें टीम इंडिया को मिले कितने करोड़


T20 World Cup 2022 Prize Money: इंग्लैंड ने टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल में जीत हासिल कर खिताब पर कब्जा कर लिया है. उसने पाकिस्तान 5 विकेट से हराया. इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम को इनाम के तौर पर भारी भरकम राशि दी गई. टी20 विश्वकप की विनर टीम इंग्लैंड को इनाम के तौर पर 1.6 मिलियन डॉलर दिए गए. अगर भारतीय रुपये के हिसाब से देखें तो यह करीब 12 करोड़ और 88 लाख रुपये होंगे. वहीं टीम इंडिया को भी अच्छी खासी रकम दी गई है. भारत और न्यूजीलैंड को बराबर ही इनामी राशि मिली.

टीम इंडिया सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. जबकि न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान ने हराया था. लिहाजा भारत और न्यूजीलैंड को 4-4 लाख डॉलर इनाम के तौर पर दिए गए. अगर भारतीय मुद्रा में बदलें तो यह करीब 3 करोड़ 22 लाख रुपये होंगे. इस तरह भारतीय टीम की इनामी राशि करीब 3 करोड़ 22 लाख रुपये हुए. इसके अतिरिक्त खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ मिलने पर दिया गया. 

पाकिस्तान की बात करें तो उसे इंग्लैंड के बाद सबसे ज्यादा रकम मिली. वह इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल में हारी है. लिहाजा उसे 8 लाख डॉलर दिए गए. अगर इसे भारतीय मुद्रा में बदलें तो यह 6 करोड़ 44 लाख रुपये होंगे. टूर्नामेंट पाकिस्तान का प्रदर्शन बहुत ज्यादा अच्छा नहीं था. लेकिन 3 मैचों में जीत और अच्छी किस्मत होने की वजह से वह फाइनल तक पहुंच गई. टूर्नामेंट के सभी समीकरण पाकिस्तान के पक्ष में रहे. हालांकि फाइनल टीम की किस्मत काम नहीं आई.

आईसीसी ने सुपर 12 के मैचों को जीतने वाली टीमों को 40-40 हजार डॉलर इनाम के तौर पर दिए. यह भारतीय मुद्रा में करीब 32 लाख और 20 हजार रुपये होंगे. फर्स्ट राउंड जीतने वाली टीमों को भी करीब इतनी ही राशि दी गई है. 

News Reels

गौरतलब है कि टी20 विश्वकप 2022 के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज सैम कर्रन को ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना गया. वे पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन की वजह से ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुने गए. कर्रन इस बार सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे. उन्होंने 6 मुकाबलों में 13 विकेट हासिल किए. 

यह भी पढ़ें : Photos: चैंपियन बनने के बाद फैमली के साथ दिखाई दिए इंग्लैंड के खिलाड़ी, बटलर की वाइफ के चेहरे पर दिखी खुशी



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: