चेहरे पर रोजाना लगाएं कॉफी फेसपैक, मिलेंगे ढेरों फायदे


Coffee Face Pack: चाय के बाद ही कॉफी सबसे लोकप्रिय पेय पदार्थों में से एक है. इसकी खुशबू और ताजगी आपके मन को फ्रेश फील कराती है. कई लोग सुबह की शुरुआत कॉफी के साथ करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कॉफी का सेवन किया है? जी हां, कॉफी से भी चेहरे की खूबसूरती को बेहतर किया जा सकता है. आप हम इस लेख में कॉफी फेसपैक के फायदे और इसे लगाने का तरीका बताएंगे. 

स्किन पर कॉफी फेसपैक लगाने के फायदे क्या हैं?

स्किन की बढ़ाए चमक

कॉफी के इस्तेमाल से स्किन पर निखार आता है. एनसीबीआई की रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट्स होता है जो आपकी स्किन को गहराई से साफ करके निखार लाने में प्रभावी है. नियमित रूप से अगर आप अपने चेहरे पर कॉफी लगाते हैं तो इससे आपकी स्किन की चमक बढ़ेगी.

ब्लड फ्लो करे बेहतर

कॉफी से अगर आप अपने चेहरे का स्क्रब करते हैं तो इससे स्किन में ब्लड फ्लो बेहतर होता है जो आपकी स्किन पर चमक लाने में मददगार साबित हो सकता है. कॉफी में मौजूद कैफीन आपकी स्किन में ब्लड के माइक्रोसर्कुलेशन को बढ़ावा देता है, जिससे स्किन की चमक बढ़ती है. 

स्किन को बनाएं सॉफ्ट

कॉफी फेसपैक लगाने से आपकी स्किन सॉफ्ट और मुलायम हो सकती है. खासतौर पर अगर आप फल के साथ कॉफी फेसपैक तैयार करते हैं तो इससे आपकी स्किन काफी सॉफ्ट होगी. इसके अलावा यह स्किन को सूर्य की रोशनी से प्रोटेक्ट करने में मददगार होता है. 

डेड सेल्स हटाए

कॉफी फेसपैक लगाने से आपकी स्किन पर मौजूद डेड सेल्स को बाहर किया जा सकता है. इसके अलावा स्किन पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को हटाने में भी यह ऑयल काफी असरदार है.

चेहरे पर कैसे लगाएं कॉफी

चेहरे पर कॉफी फेसपैक लगाने के लिए एक कटोरी में कॉफी पाउडर लें. इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिक्स करें. अब इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक फेस मसाज करें. 

यह भी पढ़ें: 

Covid Affected Children: लाडले को बार-बार खांसी हो रही है, वायरस ने कहीं फेफड़ें तो कमजोर नहीं कर दिए? पढ़ें ये रिपोर्ट

Walking Style: सिर्फ इतने कदम चलने से कम होगा हार्ट अटैक, कैंसर, डिमेंशिया का खतरा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: