चेहरे पर इस्तेमाल करें ये फेसपैक, चांद सा चमकेगा आपका चेहरा


Face Pack for Skin: अधिकतर महिलाएं अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने की कोशिश करती हैं, जिसके लिए वजह महंगे-महंगे पार्लर जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती हैं. कई महिलाओं के पास इन सब चीजों का काफी समय होता है, लेकिन कुछ ऐसी भी महिलाएं हैं, जिनके पास पार्लर जाने का बिल्कुल भी समय नहीं होता है. अगर आप भी ऐसी महिलाओं में हैं तो परेशान न हों. आज हम आपको कुछ ऐसे खास फेसपैक के बारे में बताएंगे, जिससे आपकी खूबसूरती बढ़ सकती है. आइए जानते हैं कुछ असरदार फेसपैक के बारे में-

बेसन से आएगा गजब का निखार

अगर आपकी त्वचा बेजान और रूखी हो गई है, साथ ही चमक भी खो गई है, तो इसके लिए आप बेसन के फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप 2 चम्मच बेसन लें. इसमें 
 कुछ बूंद नींबू का रस और एक चम्मच मिल्क क्रीम लगाएं. अह इसका एक स्मूद पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को पूरे चेहरे पर अच्छे से लगा लें. 15-20 मिनट तक इस पैक को चेहरे पर लगाने के बाद सादे पानी से धो लें. अब आप देखेंगे की आपके चेहरे की खोई चमक वापस लौट आई है.

 हल्दी से आएगा निखा

चेहरे के लिए हल्दी और चोकर भी बहुत अच्छा होता है. हल्दी जहां अपने एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लेमेटरी गुणों की वजह से पिंपल्स और टैनिंग जैसी चेहरे की कई समस्याओं को दूर करती है, वहीं चोकर त्वचा को मुलायम बनाता है. हल्दी और चोकर का पैक बनाने के लिए तीनचार टेबलस्पून कच्चे दूध में थोड़ा सा चोकर मिलाएं और इसमें थोड़ा सा चंदन और एक चुटकी हल्दी मिलाकर एक पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं और फिर 15 मिनट बाद अच्छे से धो लें. आपको फर्क साफ दिखेगा.

गुलाब फेस पैक

चेहरे को गुलाब सा निखारने के लिए गुलाब का फेस पैक इस्तेमाल कर सकते हैं. चेहरे को खूबसूरत और फ्रेश बनाने के लिए सालों से गुलाब और गुलाबजल का प्रयोग किया जा रहा है. गुलाब से फेसपैक बनाने के लिए दूध में गुलाब की पंखुड़ियां क्रश करके मिलाएं. अब इसका एक गाढ़ा पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं. पैक लगाने के करीब 20 मिनट बाद सादे पानी से चेहरे को धो लें. आप देखेंगे कि आपका चेहरा गुलाब सा चमक गया है.

ये भी पढ़ें: Blackhead Remover: ब्लैक हेड्स निकालने का आसान तरीका, इन घरेलू उपायों से एकदम साफ हो जाएगी स्किन



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: