चंडीगढ़ में अब नगर निगम कर्मचारियों को मिलेगा 40 लाख का बीमा कवर, प्रशासन का एलान


Chandigarh News: केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक और पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने गुरुवार को सभी नगर निगम कर्मचारियों के लिए दुर्घटना और विकलांगता बीमा कवर की घोषणा की. योजना के तहत दुर्घटना में मृत्यु या पूर्ण रूप से अपंग होने पर खाताधारकों के परिवारों को 40 लाख रुपये दिए जाएंगे. पंजाब एंड सिंध बैंक के सहयोग से शुरू की गई इस योजना को रानी लक्ष्मी बाई महिला भवन, सेक्टर 38-सी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान लॉन्च किया गया था.

इतने कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

प्रशासक पुरोहित ने कहा कि बीमा में लगभग 10,500 नगर निगम कर्मचारी शामिल होंगे, जिनमें न केवल नियमित बल्कि संविदात्मक, आउटसोर्स, दैनिक वेतन भोगी, साथ ही समूह ए से समूह डी के कर्मचारी शामिल हैं. नगर निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा ने कहा कि सभी कर्मचारियों के लिए जीरो बैलेंस वेतन खाते खोले गए हैं. पंजाब एंड सिंध बैंक के सहयोग से परिकल्पित इस योजना को एक कार्यक्रम में लॉन्च किया गया जिसमें सांसद किरण खेर, मेयर सरबजीत कौर, यूटी सलाहकार धर्म पाल, गृह सचिव नितिन यादव और बैंक के एमडी और सीईओ स्वरूप कुमार साहा, वरिष्ठ अधिकारी और पार्षद शामिल हुए.

Punjab: पठानकोट में अस्पताल में गर्भवती महिला को भर्ती करने से किया इनकार, फर्श पर दिया बच्चे को जन्म

सांसद किरण खेर ने कही ये बात

सांसद खेर ने कहा कि पहले आउटसोर्स कर्मचारियों की आकस्मिक मृत्यु के मामले में, मुख्य नियोक्ता होने के नाते, नगर निगम को अपने स्वयं के धन से राहत देने के लिए बाध्य किया गया था, जिससे खजाने पर बोझ पड़ रहा था. बैंक ने अब निगम कर्मचारियों के लिए कवर बढ़ा दिया था. मेयर ने कहा कि यह योजना नगर निगम के अलग-अलग विंग में काम करने वाले कर्मचारियों को कवर करेगी, जिसमें 925 डोर-टू-डोर कचरा संग्रहकर्ता, 543 दिहाड़ी मजदूर, अनुबंध के आधार पर 76 और 5,272 आउटसोर्स कर्मचारी और लायंस फर्म के 1,100 कर्मचारी शामिल हैं, जो सेक्टर 31 से 62 के सफाई कार्य देखते हैं.

Punjab Politics: पीएम मोदी की इस आदत के मुरीद हुए कैप्टन अमरिंदर, कांग्रेस अध्यक्ष पद पर दिग्विजय और थरूर की दावेदारी पर कही यह बात



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: