गुरुद्वारा साहिब में प्रधान पद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 9 लोगों पर मामला दर्ज


Gurdwara Sahib News: पंजाब (Punjab) के फरीदकोट (Faridkot) शहर की जर्मन कॉलोनी में आज गुरुद्वारे श्री निशान साहिब में संग्राद के मौके पर रखे गए धार्मिक समारोह के दौरान दो पक्षों के बीच टकराव हो गया. इस टकराव के दौरान दोनों पक्षों के लोगों की पगड़ियां तक उतर गई. एक दूसरे पर तलवारों से भी हमला किया गया. टकराव के समय मर्यादा का भी कोई ध्यान नहीं रखा गया. श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की पावन हजूरी के समक्ष रखे गए शस्त्रों का प्रयोग किया गया. इस घटना की चौतरफा निंदा की जा रही है. इस पूरे घटनाक्रम में गुरुद्वारा साहिब के पूर्व प्रधान हरबंस सिंह के अलावा दो महिलाएं भी घायल हुई हैं, जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल करवाया गया. फिलहाल पुलिस ने एक महिला के बयान पर 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके तीन लोगों को हिरासत में भी ले लिया.

गुरुद्वारा साहिब के प्रधान ने ये जानकारी दी

इस मामले में गुरुद्वारा साहिब के वर्तमान प्रधान जसवंत सिंह ने बताया कि आज 17 सितंबर के समारोह में जब वह संगत को संबोधन कर रहे थे तो पूर्व प्रधान हरबंस सिंह ने उनके साथ बहसबाजी शुरू कर दी. इसके बाद उन्होंने अपने साथ आए लोगों के साथ मिलकर उन पर हमला कर दिया. इन्होंने दरबार साहिब में रखे शस्त्र उठाकर हुल्लड़बाजी शुरू कर दी और लोगों के साथ मारपीट करने लगे. उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व प्रधान हरबंस सिंह और उनके साथी पिछले लंबे समय से उन्हें तंग कर रहे हैं जिसके बारे में वह पुलिस को पहले भी सूचित कर चुके हैं.

दूसरी तरफ से मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल दूसरे पक्ष से जुड़े पूर्व प्रधान हरबंस सिंह ने आरोप लगाया कि कमेटी के प्रधान और उनके साथियों ने ही उनके साथ पहले दुर्व्यवहार किया. उनके साथ मारपीट करके उन्हें घायल कर दिया. पूरे घटनाक्रम में घायल महिलाओं ने बताया कि वह गुरुद्वारा साहिब में दर्शन करने गई थी लेकिन किसी बात को लेकर विवाद खड़ा हो गया जिसने टकराव का रूप धारण कर लिया.

9 लोगों पर मामला दर्ज हुआ

घटना की जानकारी मिलने के बाद एसजीपीसी सदस्य गुरिन्द्र कौर भोलूवाला भी मौके पर पहुंची जिन्होंने घटना की निंदा करके पुलिस ने सख्त कार्रवाई की मांग रखी. साथ ही कहा कि वह एसजीपीसी से भी पूरे प्रकरण में दखल देकर मर्यादा कायम रखने की अपील करेगें ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके. इस मामले में डीएसपी फरीदकोट जसमीत सिंह ने कहा कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. पुलिस ने घायल महिला के बयान पर 9 लोगों को नामजद करके तीन को हिरासत में ले लिया गया. उन्होंने बताया कि पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है.

Sidhu Moose Wala Case: सिद्धू मूसेवाला के पिता को ई-मेल पर धमकाने वाला गिरफ्तार, जान से मारने की दी थी धमकी

Haryana News: हिसार में खुला लंपी स्किन डिजीज की जांच के लिए लैब, इस दिन से शुरू होगी जांच



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: