गुरुग्राम में मंत्री के नाम पर एक्साइज अधिकारी ने मांगी व्हिस्की की बोतल, हुई ये कार्रवाई


गुरुग्राम (Gurugram) में एक आबकारी विभाग (Excise Department) के अधिकारी की ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद सजा के तौर पर उसका तबादला कर दिया गया है. दरअसल वायरल ऑडियो में अधिकारी एक शराब की दुकान के कर्मचारी से एक मंत्री के कार्यक्रम में स्कॉच व्हिस्की की बोतलें भिजवाने की बात कह रहा है. इस ऑडियो के सामने आने के बाद उसका ट्रांसफर विभाग के मुख्यालय में कर दिया गया है.

मंत्री के नाम पर की 6 व्हिस्की की बोतलों की डिमांड

शराब विक्रेता ने इस ऑडियो क्लिप को मुख्यमंत्री  के शिकायत निवारण तंत्र, गृह मंत्रालय और कुछ वरिष्ठ अखिकारियों को भेजा था, जिसमें आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर संदीप लोहान  को कथित तौर पर शराब विक्रेता से यह कहते सुना जा सकता है कि एक होटल में 15 साल पुरानी ग्लेनफिडिच व्हिस्की की 6 बोतलें भिजवा दें क्योंकि वहां एक मंत्री का कार्यक्रम हो रहा है.

अगले दिन दुकान पर जाकर की गाली-गलौज

जब कर्मचारी ने अधिकारी से कहा कि वह व्हिस्की फिलहाल उपलब्ध नहीं है तो आबकारी अधिकारी ने उसे फटकार लगाई. शराब की दुकान के मालिक अनुज ने बताया कि यह घटना 14 अगस्त की है. दुकान मालिक ने कहा कि अगले दिन शाम करीब साढ़े पांच बजे आबकारी अधिकारी दुकान पर पहुंचे और महिला सहित ग्राहकों के सामने गाली-गलौज की. मालिक ने कहा कि अधिकारी ने जबरन उनकी दुकान भी बंद करा दी. अनुज ने बताया कि उन्होंने आबकारी आयुक्त के सामने इस मुद्दे को उठाया था लेकिन अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी. अनुज ने कहा कि इसके बाद उसने अपनी शिकायत मुख्यमंत्री शिकायत निवारण सिस्टम, सतर्कता विभाग, गृह मंत्री व अन्य अधिकारियों को भेजी.

ऑडियो सामने आने के बाद अधिकारी पर गिरी गाज

वहीं, जिला आबकारी एवं कराधान आयुक्त रविंदर सिंह ने बताया कि आरोपी अधिकारी लोहान का पंचकुला स्थित आबकारी मुख्यालय में ट्रांसफर कर दिया गया है. सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद इंस्पेक्टर को गुरुग्राम से हटा दिया गया है. मामले की जांच सहायक आबकारी एवं कराधान अधिकारी विजय कुमार द्वारा की जा रही है. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट के बाद आरोपी अधिकारी पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:

CBI Raid on Manish Sisodia : बीजेपी नेता कपिल मिश्रा का दावा- न्यू यार्क टाइम्स में छपी फोटो सरकारी नहीं, प्राइवेट स्कूल की

Delhi Electric Vehicle: दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की है जबरदस्त डिमांड, दो सालों में 64 हजार EV की हो चुकी है बिक्री



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: