गुजरात में कांग्रेस की परिवर्तन संकल्प यात्राएं आज से, इतने विधानसभा सीटों से होकर गुजरेगी


Gujarat News: कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव में 125 सीटें जीतने की रणनीति बनाई है. चुनाव नजदीक आते देख कांग्रेस अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने के लिए परिवर्तन संकल्प यात्राएं शुरू कर रही है. ये यात्राएं 1 नवंबर से शुरू होंगी. पहले ये यात्राएं 31 अक्तूबर से शुरू होने वाली थीं, लेकिन मोरबी हादसे की वजह से स्थगित कर दिया गया था. कांग्रेस की इन यात्राओं के दौरान रोड शो, बाइक रैलियां, पदयात्राएं, जनसभाएं और छोटी बैठकें होंगी. 

कहां-कहां से शुरू होंगी यात्राएं

कांग्रेस की पांच परिवर्तन संकल्प यात्राएं मंगलवार से शुरू होंगी. पहली यात्रा भुज से राजकोट के लिए होगी. इसकी शुरूआत दिग्विजय सिंह करवाएंगे. दूसरी यात्रा सोमनाथ से अहमदाबाद की होगी. इसे बीके हरिप्रसाद शुरू करवाएंगे. तीसरी यात्रा वडगाम से गांधीनगर के लिए होगी. इसे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुरू करवाएंगे. चौथी यात्रा फागवेल से वडोदरा के बीच होगी. पांचवी यात्रा जंबूसर से उमरगाम के बीच होगी इसे कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा शुरू करवाएंगे. 

कांग्रेस की परिवर्तन संकल्प यात्रा में गुजरात की 182 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और 5432 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी. इसके जरिए कांग्रेस साढ़े चार करोड़ लोगों से सीधे जु़ड़ने की कोशिश करेगी. इन यात्राओं के दौरान 145 जनसभाएं और 95 रैलियां आयोजित की जाएंगी. 

परिवर्तन संकल्प यात्रा में शामिल होंगे ये नेता

इन यात्राओं में अशोक गहलोत,भूपेश बघेल, दिग्विजय सिंह, कमलनाथ, मुकुल वासनिक, सचिन पायलट, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, अमरिंदर राजा बरार, प्रमोद तिवारी, अजय माकन, सलमान खुर्शीद और पवन खेरा के अलावा अन्य नेता शामिल होंगे. 

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अबतक राज्य के लोगों को 10 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा, किसानों का कर्ज माफ करने, मुफ्त बिजली,रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में देने, बेरोजगारों को तीन हजार रुपये का मासिक भत्ता देने, बेटियों को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा देने, कोरोना से मारे गए लोगों को चार लाख रुपये का मुआवजा देने, बीजेपी के 27 साल के कार्यकाल में हुए घोटालों की जांच कराने, पुरानी पेंशन योजना को फिर से लागू करने का वादा किया है. 

ये भी पढ़ें

‘एक्ट ऑफ गॉड’ या ‘एक्ट ऑफ फ्रॉड’, विपक्ष ने मोरबी हादसे को लेकर पीएम मोदी पर बोला हमला



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: