गाजियाबाद के DSP स्वतंत्र सिंह ने पुलिस महकमे का बढ़ाया मान, शूटिंग चैम्पियनशिप में जीते 5 मेडल


UP News: गाजियाबाद (Ghaziabad) में तैनात डीएसपी स्वतंत्र कुमार सिंह (Swatantra Kumar Singh) ने यूपी पुलिस का नाम रोशन किया है. स्वतंत्र कुमार सिंह ने उत्तर प्रदेश राज्य शूटिंग चैंपियनशिप (UP State Shooting Championship) में हिस्सा लेकर पांच मेडल अपने नाम किया. उन्होंने प्रतियोगिता में छह अलग-अलग श्रेणियों में हिस्सा लिया था. इस प्रतियोगिता का आयोजन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुआ था. 

इन श्रेणियों में डीएसपी ने लिया था हिस्सा

डीएसपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने प्रतियोगिता के सिंगल ट्रैप, डबल ट्रैप और स्किट की कुल छह श्रेणियों में हिस्सा लिया था. उन्होंने पांच मेडल जीते हैं जिसमें एक गोल्ड और एक सिल्वर मेडल भी शामिल है. गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज ने स्वतंत्र कुमार सिंह को उत्तर प्रदेश राज्य शूटिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने पर शुभकामनाएं दी हैं. स्वतंत्र कुमार सिंह ने दमदार प्रदर्शन करके प्री-नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है.

Hapur News: हापुड़ में युवक की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने गांव के चार लोगों पर लगाया ये आरोप

अपनी तैयारियों पर यह बोले स्वतंत्र सिंह

स्वतंत्र कुमार सिंह ने एबीपी गंगा से  बातचीत में बताया कि उन्होंने यह उपलब्धि कैसे हासिल की. पुलिस के पद पर रहकर शूटिंग चैंपियनशिप की तैयारी कैसे की?  इस सवाल पर उन्होंने कहा, ‘गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी ने मुझे प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए अनुमति दी. मैं उनका धन्यवाद करता हूं क्योंकि एसएसपी मुनिराज जी भी खिलाड़ी की भावना को समझते हैं. वह भी कई किलोमीटर दूरी तक पैदल दौड़ भी लगाते है. आजादी के अमृत महोत्सव पर उन्होंने हाफ मैराथन 25 किलोमीटर की दौड लगाकर  रिकॉर्ड बनाया था. सर से भी हमे आत्मविश्वास मिलता है. मुझे अभ्यास का कम समय मिला लेकिन एसएसपी साहब ने मुझे प्रोत्साहित किया. और मैंने इन पदकों को जीता.’ 

ये भी पढ़ें –

Noida Parking Rules: नोएडा में पार्किंग करते वक्त इस बात का जरूर रखें ध्यान, वरना हो जाएगा हजारों का नुकसान



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: