गहलोत-रघु शर्मा पहुंच रहे मोरबी, परिवर्तन संकल्प यात्रा स्थगित: गहलोत बोले-पुल हादसे की निष्पक्ष जांच बैठाए गुजरात सरकार, पायलट का दौरा स्थगित


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Gehlot Said Gujarat Government Should Set Up A Fair Investigation Into The Bridge Accident, The Pilot’s Visit Postponed

जयपुर38 मिनट पहले

गहलोत-रघु शर्मा पहुंच रहे गुजरात के मोरबी

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज गुजरात के मोरबी पहुंच रहे हैं। गहलोत गुजरात चुनाव में कांग्रेस के सीनियर ऑब्जर्वर हैं। उनके साथ कांग्रेस के गुजरात में चुनाव प्रभारी डॉ रघु शर्मा भी हैं। गहलोत और डॉ रघु शर्मा मोरबी पहुंचकर अस्पतालों में भर्ती घायलों की कुशलक्षेम पूछेंगे, घायलों के परिजनों, डॉक्टर्स और मेडिकल टीम से उनकी सेहत की जानकारी जुटाएंगे। साथ ही मृतकों के परिवारों को सांत्वना देंगे। इसके साथ ही मच्छु नदी पर जहां पुल गिरने से हादसा हुआ है। उस जगह का भी जायजा लेने और स्थानीय प्रशासन और प्रत्यक्षदर्शियों से घटना की जानकारी जुटाएंगे। गुजरात के मोरबी में हुए दिल दहलाने वाले पुल गिरने के हादसे के कारण आज कांग्रेस पार्टी ने अपनी परिवर्तन संकल्प यात्रा स्थगित कर दी है। राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का भी गुजरात दौरा स्थगित हो गया है।

स्टेट गवर्नमेंट को निष्पक्ष जांच बैठानी चाहिए, घटना के दोषियों को सजा मिले

राजस्थान के सिरोही आए अशोक गहलोत ने बीती रात गुजरात के मोरबी में हुए हादसे पर चिंता जताते हुए कहा है मीडिया से जानकारी मिली है कि 30 से 40 मौतें हुई हैं। जो सच्चाई है वह तो कल तक सामने आएगी । लेकिन स्टेट गवर्नमेंट को अभी इस मामले में तुरंत निष्पक्ष जांच बैठानी चाहिए और घटना के दोषियों को सजा दिलानी चाहिए । जो लोग घटना में मारे गए हैं उनके परिजनों को सांत्वना जताई जाए। साथ ही जो घायल हैं उनका तुरंत उपचार करवाया जाए । सरकार क्या मदद कर सकटी है, वह स्टेट गवर्नमेंट को देखना चाहिए । कांग्रेस पार्टी भी देखेगी क्या मदद की मांग की जा सकती है । गहलोत ने कहा जानकारी में आया है पुल का हाल ही में रिनोवेशन हुआ था, हादसा कैसे हुआ और घटना के पीछे कौन जिम्मेदार हैं उनको सजा मिलनी चाहिए। लेकिन सबसे पहले मृतकों के परिजनों का सांत्वना देने और घायलों का इलाज करवाना स्टेट गवर्नमेंट की प्राथमिकता होनी चाहिए।

मच्छु नदी में केबल ब्रिज टूटने लोग नदी में गिरे

मोरबी में रविवार रात मच्छु नदी में बना केबल ब्रिज अचानक टूट जाने से कई लोग नदी में गिर गए। हादसे में 132 से ज्यादा लोगों की मौतें होना बताया जा रहा है। हादसे के वक्त पुल पर 400 से 500 लोग मौजूद थे। जिनमें से ज्यादातर स्थानीय लोग थे। रविवार की छुट्टी होने पर ब्रिज पर घूमने पहुंचे थे। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। राहत और बचाव कार्यों में तीनों सेनाएं भी जुटी हैं। आर्मी, नेवी, एयरफोर्स के अलावा एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस तैनात की गुई हैं। अब तक 177 से ज्यादा लोगों को रेस्क्यु किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में राजकोट से बीजेपी सांसद मोहनभाई कल्याणजी कुंदारिया के 12 रिश्तेदारों की भी मौत हो गई है।

132 लोगों की मौत हो चुकी

गुजरात के सूत्रों के मुताबिक मोरबी हादसे में अभी तक 132 लोगों की मौत हुई है। पुल रखरखाव करने वाली एजेंसी के खिलाफ 304, 308 और 114 के तहत क्रिमिनल केस दर्ज किया गया है, आज से ही जांच शुरू की गई है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह बोले-प्रशासन को घायलों को तुरंत उपचार देने के निर्देश दिए हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए कहा है कि मोरबी में हादसे में जो जानें गई हैं,वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोगों के परिवारजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और सभी मृतकों के प्रति प्रार्थना करता हूं कि इनकी आत्मा को चिर शांति मिले। शाह ने ट्वीट कर कहा- मोरबी में हुए हादसे से बहुत दुखी हूँ। गुजरात के गृहराज्यमंत्री हर्ष संघवी और अधिकारियों से बात की है। स्थानीय प्रशासन पूरी मुस्तैदी से रिलीफ वर्क में जुटा है। प्रशासन को घायलों को जल्गद उपचार देने के निर्देश दिए हैं।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी का मोरबी पुल हादसे को लेकर राहत बचाव कार्य संबंधी ट्वीट।

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी का मोरबी पुल हादसे को लेकर राहत बचाव कार्य संबंधी ट्वीट।

गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल ने मोरबी सस्पेंशन पुल हादसे की जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित की है। गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने 5 अफसरों के नाम बताते हुए यह जानकारी ट्वीट की है।

गुजरात सीएम भूपेंद्र पटेल ने मोरबी सस्पेंशन पुल हादसे की जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी गठित की है। गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने 5 अफसरों के नाम बताते हुए यह जानकारी ट्वीट की है।

मोरबी सस्पेंशन पुल हादसे की जांच करेगी अफसरों की 5 सदस्यीय कमेटी

गुजरात के गृहमंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि मोरबी में बहुत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है। मोरबी सस्पेंशन पुल घटना की जांच के लिए 5 सदस्यीय कमेटी बनाई है। जिसमें सचिव आर एंड बी संदीप वसावा, आईएएस राजकुमार बेनीवाल, आईएएस सुभाष त्रिवेदी, चीफ इंजीनियर क्वालिटी कंट्रोल केएम पटेल और स्ट्रक्चरल इंजीनियरिंग के एचओडी डॉ गोपाल टैंक शामिल हैं।

कल शाम 6.30 बजे झूलता हुआ पुल टूटने से हादसा हुआ। रविवार को लोग वहां परिवार के साथ घूमने आए हुए थे। उस वक्त हादसा हो गया। फायर ब्रिगेड की टीम, एंबुलेंस, प्रशासन, डॉक्टरों की टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों ने भी रेस्क्यू में मदद की है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रशासन भी मौके पर पहुंचा है। पूरी रात रेस्क्यू अभियान चलाया गया। मृतकों के परिजनों और घायलों को मदद पहुंचने का काम किया जा रहा है। आर्मी, नेवी, एयरफोर्स, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमों ने रातभर रेस्क्यू काम किया है। रेस्क्यू अभियान का निरीक्षण पीएम मोदी और सीएम ने किया है। गृह मंत्री अमित शाह ने भी पूरी रात रेस्क्यू अभियान की जानकारी ली है।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: