गहलोत ने 517 वरिष्ठ नागरिकों को निःशुल्क धार्मिक यात्रा पर रवाना किया


Jodhpur News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बजट घोषणा में किए गए वादे को पूरा कर रहे हैं. बजट घोषणा के अनुसार वरिष्ठ नागरिक तीर्थ योजना के तहत वरिष्ठ जनों को मुफ्त में धार्मिक यात्रा पर भेजा जा रहा है. जोधपुर रेलवे स्टेशन से मंगलवार को 517 वरिष्ठ नागरिकों राज्य सरकार की वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के तहत जोधपुर से जगन्नाथपुरी के लिए वरिष्ठ नागरिकों की ट्रेन को शहर विधायक मनीषा पंवार एवं महापौर कुन्ती देवड़ा परिहार ने हरी झण्डी दिखाकर जोधपुर से रवाना किया.

इस अवसर पर शहर विधायक मनीषा पंवार एवं महापौर कुन्ती देवड़ा परिहार ने कहा कि जिस प्रकार श्रवण कुमार ने अपने वृद्ध माता-पिता को तीर्थ यात्रा करवाई थी, उसी प्रकार हमारे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए राज्य के वरिष्ठजनों को तीर्थ यात्रा करवा रहे हैं, उन्होंने कहा कि इस योजना द्वारा एक बार फिर उन्होंने समाज के हर वर्ग और हर आयु के लोगों को लाभान्वित करने का प्रयास किया है.  

देवस्थान विभाग के सहायक आयुक्त जतिन गांधी ने बताया कि मंगलवार को वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा की इस ट्रेन में जोधपुर भगत की कोठी रेलवे स्टेशन से कुल 517 यात्री सवार हुए. इसमें जोधपुर संभाग के 316 यात्री, बीकानेर व चूरू के 73, हनुमानगढ़ एवं गंगानगर के 49 और डूंगरपुर एवं बांसवाड़ा जिले के 79 वरिष्ठ नागरिक यात्रा शामिल है. गांधी ने बताया कि ट्रेन जयपुर होती हुई जगन्नाथपुरी जाएगी, जिसमें जयपुर से अन्य वरिष्ठजन यात्रा में सम्मिलित होंगे. इनकी वापसी 17 अक्टूबर को होगी.

उन्होंने जानकारी दी कि प्रत्येक ट्रेन के लिए एक राजपत्रित अधिकारी को ट्रेन प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है.इसी प्रकार कुल 15 डिब्बों में यात्रियों के सहयोग के लिए देवस्थान विभाग द्वारा प्रत्येक डिब्बे में 2-2 अनुरक्षकों को मिलाकर कुल 30 अनुरक्षक नियुक्त किए गए हैं. इस अवसर पर रीको अध्यक्ष सुनील परिहार, उप महापौर अब्दुल करीम जानी, नरेश जोशी, प्रो. अयूब खान,  विजयलक्ष्मी चौहान, नगर निगम दक्षिण के नेता प्रतिपक्ष  गणपत चौहान सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.  

इसे भी पढ़ें:

Rajasthan News: गृह मंत्री अमित शाह के पर्सनल सिक्योरिटी टीम में शामिल अलवर के सुनील यादव की सड़क हादसे में मौत

Rajasthan Politics: राजस्थान बीजेपी में गुटबाजी चरम पर, बारां में पूनिया के दौरे से वसुंधरा गुट की दूरी



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: