गणपति विसर्जन के अंतिम दिन महाराष्ट्र में 20 लोगों की मौत, इस तरह से हुए हादसे


Maharashtra News: महाराष्ट्र में गणपति विसर्जन के अंतिम दिन शुक्रवार को कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. डीजीपी कार्यालय द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है. पुलिस ने कहा कि इनमें से 14 की मौत डूबने से हुई, जबकि एक ही परिवार के चार सदस्यों ने नागपुर में एक दुर्घटना में घायल होने के कारण दम तोड़ दिया. वहीं ठाणे में एक पंडाल पर पेड़ गिरने से एक 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि राज्य के 13 जिलों में मौतों की सूचना मिली है, वहीं मुंबई में गणेश उत्सव और विसर्जन जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ और किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है.

पानी में डूबने से हुई ज्यादातर मौतें

पुलिस ने बताया कि वर्धा जिले में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई. इनमें से तीन सवांगी में डूब गए, जबकि चौथे की देवली में मौत हो गई. जबकि अहमदनगर के सुप्रा और बेलवंडी, पुणे (ग्रामीण) के घोडेगांव, सोलापुर के विजापुर नाका, सतारा के लोनीकंद और धुले तालुका में डूबने से एक-एक की मौत हो गई, यवतमाल के अरनी में ऐसी दो मौतें हुईं. जलगांव जिले के चालीसगांव और जामनेर में दो अन्य लोगों की डूबने से मौत हो गई. इसी बीच नागपुर फ्लाईओवर पर हुए हादसे में दोपहिया वाहन पर सवार एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि उनकी बाइक तेज रफ्तार एसयूवी से टकरा गई.

Panvel News: नहीं थम रहा कुत्तों का आतंक, अब जर्मन शेफर्ड ने डिलीवरी ब्वॉय को प्राइवेट पार्ट में काटा

बिजली का तार टूटने पर हुआ हादसा

एक अन्य घटना में, ठाणे के राबोदी में एक गणेश पंडाल पर पेड़ गिरने से 55 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई. राजश्री वालावलकर और अन्य घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. इस बीच, पनवेल नगर आयुक्त गणेश देशमुख ने कहा कि वडघर में विसर्जन के दौरान एक जनरेटर का तार टूट गया, जिससे 11 लोग घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक “मैं और स्थानीय डीसीपी शिवराज पाटिल सात घायलों को पनवेल उप-जिला अस्पताल और चार को लाइफलाइन अस्पताल ले गए. जबकि एक व्यक्ति आईसीयू में है, प्रभावितों में से दो पांच और 15 साल के बच्चे हैं.” पुलिस ने आगे कहा कि जहां अहमदनगर में शिवसेना के एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे गुटों के बीच विवाद की सूचना मिली, वहीं चंद्रपुर में पुलिस कर्मियों और गणेश मंडल कार्यकर्ताओं के बीच विवाद हुआ.

Mumbai News: नासिक के अपर जिलाधिकारी मर्डर केस में 11 साल बाद आया कोर्ट का फैसला, 3 लोगों को सुनाई आजीवन कारावास की सजा



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: