खंडवा: मुस्लिम समाज के थाना घेरने पर पुलिस ने चार युवकों को छोड़ा, भड़काऊ नारे का मामला


Khandwa News: ईद मिलादुन्नबी के जुलूस में कथित विवादित नारे लगाने पर कोतवाली पुलिस ने कुछ युवकों को उठा लिया. पुलिस की कार्रवाई से आक्रोशित परिजनों ने थाने का घेराव कर दिया. महिलाओं और पुरुषों की बड़ी तादाद थाना परिसर में धरने पर बैठ गई. धरने पर बैठे परिजनों को शहर काजी निसार अली का भी समर्थन मिला. परिजनों का कहना था कि पुलिस ने बेकसूर युवकों को उठाया है और कसूरवार बाहर घूम रहे हैं. उन्होंने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए जुलूस-ए-मोहम्मदी में विवादित नारे लगाने के सबूत मांगे. सोमवार की देर रात तक कोतवाली थाने के सामने हंगामे की स्थिति रही. महिलाओं का कहना था कि पुलिस ने बेवजह मुस्लिम बच्चों को थाने में बिठाए रखा है.

प्रदर्शनकारियों ने किया थाने का घेराव

उन्होंने बच्चों की रिहाई तक धरना खत्म करने से मना कर दिया. धरना प्रदर्शन के कारण काफी देर अफरातफरी का माहौल रहा. मामला शांत करने के लिए पुलिस प्रशासन ने मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल के साथ लंबी चर्चा की. बातचीत के बाद पुलिस ने चार युवकों को छोड़ दिया और दो पर आपत्तिजनक नारे लगाने का मुकदमा दर्ज किया है. पुलिस ने कहा कि विवादित नारे लगाने में चार युवकों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. घटना में शामिल नहीं होने पर युवकों को फिलहाल छोड़ा जा रहा है.

वार्ता के दौरान कोतवाली थाना परिसर में लोग डटे रहे. मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल की समझाइश के बाद आक्रोशित परिजनों ने धरना समाप्त किया. राहुल जाधव, निर्मल चौधरी ने कोतवाली थाने में आवेदन देकर आरोप लगाया था कि जुलूस में सर तन से जु़दा गाने बज रहे थे. अमन नगर वाले जुलूस में गाने के साथ भड़काऊ नारे भी लग रहे थे है. गाने को सुनकर  भय का माहौल पैदा हो गया. आवेदन पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया.

Mahakal Lok Inauguration: PM मोदी के कार्यक्रम की वजह से बदली गई महाकालेश्वर मंदिर की दर्शन व्यवस्था, इस समय तक रहेगी रोक

चार युवकों को छोड़ने के बाद धरना खत्म

मुस्लिम प्रतिनिधिमंडल और शहर काजी ने पुलिस के आला अधिकारियों से चर्चा कर धरने पर बैठे लोगों को संबोधित. उन्होंने प्रदर्शनकारियों से शांति के साथ वापस घर लौटने की अपील की. डीएसपी हेडक्वार्टर अनिल सिंह चौहान ने बताया कि विवादित नारे लगाने के मामले में कुछ युवकों को उठाया गया था. वेरिफिकेशन के बाद कुछ युवकों को रिलीज करने के साथ दो युवकों को अरेस्ट कर लिया गया है.

अन्य आरोपियों के खिलाफ भी कार्रवाई करेंगे. फिलहाल चार लोगों को विवादित नारे लगाने में शामिल नहीं रहने पर रिलीज किया गया है. पुलिस फिर से पूछताछ करेगी. डीजे पर विवादित गाने बजने के खिलाफ कार्रवाई की गई है. अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 188, 153 में मामला दर्ज किया गया है. क्या दबाव के चलते युवकों को छोड़ा गया है? उन्होंने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि पूछताछ के लिए पुलिस युवकों को लाई थी. 

MP Rain: एमपी में 100 दिनों बाद भी मानसून ने जमा रखा है डेरा, बारिश से लोग बेहाल, फिर खुला भदभदा डैम का गेट





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: