क्रिकेट से नफरत करने लगे थे बेन स्टोक्स, बोले- आईपीएल की वजह से आखिरी बार पिता को नहीं देख पाया

[ad_1]

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेटर्स में होती है. लेकिन एक वक्त ऐसा था जब बेन स्टोक्स (Ben Stokes) क्रिकेट से नफरत करने लगे थे. बेन स्टोक्स ने खुद इस बात का खुलासा किया है. बेन स्टोक्स का कहना है कि इस खेल की वजह से ही वो आखिरी बार अपने पिता को नहीं देख पाए.

बेन स्टोक्स के लिए बीते तीन साल काफी उतार चढ़ाव वाले रहे हैं. बेन स्टोक्स की बदौलत ही इंग्लैंड 2019 में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रहा था. लेकिन 2020 की शुरुआत में ही स्टोक्स के पिता की तबीयत खराब रहने लगी और इससे उनकी निजी जिंदगी प्रभावित हो गई.

बेन स्टोक्स ने 2020 में कुछ वक्त के लिए मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर क्रिकेट से दूरी बना ली थी. हालांकि 2020 में मीड सीजन के दौरान उन्होंने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम को ज्वाइन किया. लेकिन इसी दौरान स्टोक्स के पिता का निधन हो गया.

इसलिए हुई थी नफरत

बेन स्टोक्स आईपीएल में हिस्सा लेने की वजह से आखिरी बार अपने पिता को नहीं देख पाए थे. अपना दर्द बयां करते हुए स्टोक्स ने कहा, ”मेरे पिता को मुझे राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते देखना पसंद था. वो हमेशा मुझे क्रिकेट खेलते हुए देखना चाहते थे. लेकिन क्रिकेट के चलते ही मैं आखिरी बार अपने पिता को नहीं देख पाया था. इसी वजह से मुझे क्रिकेट से नफरत हो गई थी.”

बेन स्टोक्स ने इस साल भी आईपीएल से खुद को दूर रखा था. हालांकि स्टोक्स ने खुद को पूरी तरह से आईपीएल से अलग नहीं किया है. लेकिन स्टोक्स का कहना है कि आईपीएल में उनकी वापसी इंटरनेशनल क्रिकेट पर निर्भर करती है. 

स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट को अपनी प्राथमिकता बताया है. बेन स्टोक्स का कहना है कि फिलहाल उनका सारा फोकस टेस्ट क्रिकेट पर है और इसके अलावा वह और किसी बारे में नहीं सोच रहे हैं.

Asia Cup 2022: पाकिस्तान पर भारी है भारत का पलड़ा, आंकड़ें दे रहे हैं गवाही

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *