क्यों विश्व कप के लिए दिनेश कार्तिक से बेहतर विकल्प हैं ऋषभ पंत, गौतम गंभीर ने बताई वजह


Gautam Gambhir On Rishabh Pant & Dinesh Karthik: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले दिनों कहा था कि T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए हमारी टीम का प्लेइंग इलेवन तय है, हम आखिरी वक्त की तैयारियों में भरोसा नहीं करते हैं, लेकिन T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन पर लगातार क्रिकेट के जानकार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरूआत करेगी. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम के फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर कौन होंगे, इस पर लगातार बात हो रही है, लेकिन अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस पर बड़ा बयान दिया है.

‘ऋषभ पंत फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर होने चाहिए’

दरअसल, गौतम गंभीर का मानना है कि T20 वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर होने चाहिए. उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत को दिनेश कार्तिक के ऊपर तरजीह मिलनी चाहिए. गौतम गंभीर के मुताबिक, दिनेश कार्तिक फिनिशर के तौर पर बेहतर विकल्प जरूर हैं, लेकिन ऋषभ पंत अन्य भूमिकाओं को भी बेहतर तरीके से निभा पाएंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे, तो यह विकल्पों को सीमित करेगा, लेकिन ऋषभ पंत अगर खेलेंगे तो ऐसा नहीं होगा.

‘दिनेश कार्तिक से बेहतर विकल्प हैं ऋषभ पंत’

गौतम गंभीर के मुताबिक, ऋषभ पंत डेथ ओवर के अलावा जल्दी विकेट गिरने की स्थिति में भी बेहतर विकल्प होंगे. उन्होंने कहा कि मेरी प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत नंबर-5, जबकि हार्दिक पांड्या नंबर-6 पर होंगे. इसके अलावा नंबर-7 के लिए मेरी च्वॉइस अक्षर पटेल होंगे. गौतम गंभीर ने कहा कि आपको नंबर-5 और नंबर-6 पर ऐसा खिलाड़ी चाहिए जो 2-3 ओवर बल्लेबाजी कर सकें, लेकिन वॉर्म अप मैच में दिनेश कार्तिक को देखकर ऐसा नहीं लगा. पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा कि भारतीय टीम मैनेजमेंट चाहती है कि दिनेश कार्तिक महज आखिरी की कुछ गेंदें खेंले, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में यह खतरनाक साबित हो सकता है. वह कहते हैं कि अगर भारतीय टीम के विकेट जल्दी गिरेंगे तो टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या के बजाय अक्षर पटेल को पहले बल्लेबजी करने भेजेंगे. इस वजह से मैं चाहता हूं कि ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK: ‘यार प्रैक्टिस के टाइम में बोलो मत…’, मेलबर्न में फैंस पर भड़के विराट कोहली, देखें VIDEO

T20 World Cup: वेस्टइंडीज को हरा सुपर-12 राउंड में पहुंची आयरलैंड, आयरिश क्रिकेट के लिए बेहद खास रहा दिन



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: