कोहली, बाबर, रूट, स्मिथ, विलियमसन और लाबुशेन में कौन है बेस्ट? इयान चैपल ने दिया जवाब


Best Batsman According To Ian Chappel: क्रिकेट हो या फिर कोई भी खेल हो, उसमें नंबर वन खिलाड़ी को लेकर हमेशा एक रेस लगी रहती है. अगर क्रिकेट की बात की जाए तो मौजूदा दौर में कई शानदार बल्लेबाज़ मौजूद हैं, जिनमें से किसी एक को चुनना आसान नहीं है.

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज इयान चैपल से 1 जनवरी 2019 से अब तक के बेस्ट बल्लेबाज़ को चुनने को कहा गया और उनके सामने विराट कोहली, बाबर आज़म, मार्नस लाबुशेन, जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन विकल्प के तौर पर रखे गए. लिस्ट देख उन्होंने कहा कि योग्यता के मामले में कोई कम नहीं है, लेकिन कुछ न कमज़ोरी तो सभी की होती है. 

अटैकिंग के साथ क्लासी बल्लेबाज़ हैं पसंद

इयान चैपल ने इस बारे में क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, “मैं आकड़ों पर तो अच्छी पकड़ नहीं रखता. मुझे ऐसे खिलाड़ी ज्यादा पसंद हैं जो अटैकिंग होते हैं, लेकिन उनमें क्लास भी होता है. ये सही रास्ते पर चलने के लिए अच्छे मार्गदर्शक हैं.” गौरतलब है कि इस लिस्ट में चार दिग्गज के अलावा दो यंग खिलाड़ी बाबर आज़म और मार्नस लाबुशेन शामिल हैं.

इस खिलाड़ी को बताया बेस्ट

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा, “विराट कोहली के पास शॉट्स की बड़ी रेंज, प्रतिस्पर्धी स्भाव और बल्लेबाज़ी करने के लिए एक समझदारी भरी सोच हैं. विराट एक शानदार खिलाड़ी हैं.” शॉट फॉर्मेट में विराट के रिस्की शॉट न लगाने के बारे जब उनसे पूछा गया. उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा, “मैं ये बिल्कुल नहीं चहाता कि  कोहली उस मानसिकता के साथ टेस्ट क्रिकेट में आए.”

उन्होंने आग बात करते हुए विराट कोहली के बारे में कहा, “इसे आप उम्र बढ़ना कहें या कप्तानी से उनका हट जाना. विराट कोहली का आउटपुट में कमी आनी तो शुरू हुई है. विराट को अपने जादू को एक बार फिर से जगाने की ज़रूरत है. इन प्रतिभा से भरपूर लिस्ट में से किसी एक खिलाड़ी को चुनना इतना आसान नहीं है. इन खिलाड़ियों के प्राइम की बात करें तो इसमें विराट कोहली सबसे ज़्यादा पतिस्पर्धी खिलाड़ी रहे हैं और उन्हें पछाड़ पाना बहुत मुश्किल है.”

ये भी पढ़ें:

Team India Practice Match: आज वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी टीम इंडिया, जानें कहां देखें लाइव

Pro Kabaddi League 2022: यू मुंबा के खिलाफ उतरेगी यूपी योद्धा, जानें कैसा रहा है अब तक का रिकॉर्ड



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: