कोटा: पार्षद की दादागिरी से तंग आकर युवक ने खुद को लगाई आग, तीन लोग गिरफ्तार


Kota Crime News: कोटा (Kota) के नयापुरा थाने में एक युवक ने खुद को आग लगा ली थी. मामले के तूल पकड़ते ही शहर में जगह-जगह प्रदर्शन और हंगामा होने लगे. आज भी पीड़ित जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है. पुलिस ने अपनी गलती को सुधारते हुए घटना के दूसरे दिन आरोपी कांग्रेसी पार्षद और उसके दो अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया. उन्हें शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेजने के आदेश दिए गए.

कांग्रेसी पार्षद ने युवक और उसकी पत्नी को घर में घुसकर मारा

कोर्ट ने मारपीट कर जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने और महिला के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में पार्षद सहित तीन आरोपियों को शनिवार 16 सितंबर को जेल भेज दिया. विशेष लोक अभियोजक हितेश जैन ने बताया कि परिवादी राधेश्याम मीणा निवासी खंड गांवडी से थाना नयापुरा कोटा का परिवाद थाना नयापुरा पर 7 सितंबर 22 को प्राप्त हुआ, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इन दिनों लगातार उसे प्रताड़ित किया जाता रहा जिस कारण वह इतना तनाव में आ गया कि उसने आत्महत्या का प्रयास किया और थाने में अंदर घुसकर आग लगा ली. पार्षद ने युवक राधेश्याम और उसकी पत्नी को घर में घुसकर मारा था. 

जातिसूचक शब्दों से अपमानित किया

पीड़ित 5 सितंबर को दिन के 12 बजे अपनी ड्यूटी करके घर पर विश्राम कर रहा था. फरियादी की पत्नी अंतिमा मीणा और पुत्री अनीसा मीणा दोनों घर के गेट पर बैठी हुई थी. तभी आरोपी हरिओम सुमन कांग्रेसी वार्ड पार्षद अपने दोनों साथी के साथ आए और आते ही गेट को धक्का देकर तीनों घर के अंदर घुसे और घुसते ही फरियादी राधेश्याम मीणा को आवाज लगाने लगे. जिस पर फरियादी की पत्नी और पुत्री ने तीनों से पूछा कि क्या काम है? उन्होंने फरियादी की पत्नी के साथ गाली गलौज कर फरियादी की पत्नी अंतिमा मीणा के साथ रेप करने के आशय से हरिओम सुमन ने अंतिमा पर हाथ लगाकर धक्का देकर नीचे गिरा दिया.

जिस पर शोर-शराबा सुनकर फरियादी अपने कमरे से बाहर आया तो आते ही हरिओम सुमन ने फरियादी के गाल पर जोर से थप्पड़ मारा. जिससे फरियादी का बाया कान सुन्न हो गया. हरिओम सुमन ने अपने दोनों साथी के साथ फरियादी को जमीन पर पटक लातों-घूसों से मारपीट की. साथ ही तीनों आरोपियों ने मारपीट करते हुए घर के बाहर जाते समय रोड पर फरियादी और उसकी पत्नी दोनों को जातिसूचक शब्दों अपमानित किया. जाते- जाते आरोपियों ने कहा कि तुम लोगों को हम खंडवानी में रहने नहीं देंगे.

पहले भी कर चुका था गाली गलौच

पहले भी फरियादी के मकान के सामने आम रोड का निर्माण कार्य चल रहा था उस समय भी तीनों आरोपियों द्वारा फरियादी और उसकी पत्नी के साथ गाली गलौज की गई थी. उसी को लेकर तीनों आरोपियों ने फरियादी और उसके परिवार के साथ उक्त आपराधिक कृत्य किया. आरोपी हरिओम सुमन जो कि फरियादी के वार्ड का पार्षद है. पुलिस महकमे में अपनी जान पहचान का नाजायज फायदा उठाकर फरियादी को प्रारंभ से ही लड़ाई-झगड़ा कर डराते-धमकाता रहता था. पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर धारा 452, 341, 323, 354, 34 आईपीसी 3 एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ किया.

जांच के दौरान फरियादी राधेश्याम मीणा द्वारा 15 सितंबर को थाना नयापुरा परिसर में स्वयं पर ज्वलनशील पदार्थ शरीर पर डालकर आत्मदाह का प्रयास किया गया था. जो अब जैर सवाई मानसिंह अस्पताल जयपुर में भर्ती है. पुलिस ने आरोपी हरिओम सुमन हितेश शर्मा, अमित खिन्नीवाल को गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपियों को 30 सितंबर तक जेल भेज दिया गया.

खिलाड़ियों पर मेहरबान हुई राजस्थान सरकार, नौकरी में दिया आरक्षण का एलान, पदक विजेताओं की पुरस्कार राशि भी बढ़ाई

Rajasthan Crime: महिला के लिव इन पार्टनर ने उसकी नाबालिग बेटी को 3 लाख में बेचा, 40 साल के शख्स से कराई शादी



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: