कुवैत में सिल्वर मेडल जीतकर कौशांबी लौटीं सुनीता, जिला प्रशासन ने किया जोरदार स्वागत


UP News: कौशांबी (Kaushambi) की बेटी सुनीता ने कुवैत में आयोजित यूथ एशियन चैपियनशिप (Youth Asian Championship) में तीन हज़ार मीटर की रेस में सिल्वर पदक जीत कर देश का गौरव बढ़ाया है. जनपद वापस लौटने पर फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया. स्पोर्ट्स स्टेडियम में भी स्वागत समारोह का कार्यक्रम रखा गया. डीएम, एसपी और एएसपी समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे. कौशांबी की बेटी को खेल की तैयारी के लिए आर्थिक मदद भी दी गई. इससे पहले सुनीता को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या (Keshav Prasad Maurya) भी सम्मानित कर चुके हैं.

किसान परिवार से ताल्लुक रखती हैं सुनीता

सुनीता के पिता चुन्नीलाल खेती किसानी के अलावा पटरी और बल्ली का कारोबार करते हैं. इसी से परिवार की जीविका चलाते हैं. सुनीता ने जिला स्तरीय प्रतियोगिता से शुरुआत की तो पीछे मुड़कर नहीं देखा. जिला के बाद मंडल स्तर औऱ फिर प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में भी जलवा बिखेरा. पिछले महीने भोपाल में गोल्ड मेडल जीता तो अंतरराष्ट्रीय स्तर खेलने का मौका मिला. हाल ही में कुवैत में यूथ एशियन चैंपियनशिप में सुनीता ने सिल्वर मेडल जीता. सिल्वर मेडल जीतने की जानकारी सुनीता के परिजनों और जनपदवासियों को हुई तो वे खुशी से झूम उठे.

सुनीता के लिए निकाली गई स्वागत यात्रा

हालांकि गोल्ड मेडल न पाने का सुनीता को मलाल है लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी है. अपनी तैयारी में जुटी हैं. कुवैत से वापस आने पर लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी बिटिया को सम्मानित किया है. सुनीता मंगलवार को अपने गृह जनपद वापस आईं तो मंझनपुर मुख्यालय से ओलंपिक संघ अध्यक्ष के आवास से स्वागत यात्रा निकाली गई. स्वागत यात्रा स्पोर्ट्स स्टेडियम में समाप्त हुई. यहां पर डीएम सुजीत कुमार, एसपी हेमराज मीना, एएसपी समर बहादुर सिंह, स्पोर्ट्स स्टेडियम के खेल अधिकारी रुस्तम खान समेत परिवार के लोग मौजूद रहे. ओलंपिक संघ के अध्यक्ष अरुण केशरवानी और ज़िला क्रीड़ा अधिकारी रुस्तम खान ने सुनीता को आर्थिक मदद दी. उन्होंने अपनी तरफ़ से कुवैत का टिकट कराया. वहीं सम्मान कार्यक्रम में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने भी 51-51 हजार की सहयोग राशि देने की घोषण की है.

ये भी पढ़ें: Surya Grahan 2022: लखनऊ में भी दिखा साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, आसमान में कटा नजर आया सूरज



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: