किस्मत पलट देते हैं उड़द दाल के ये टोटके, घर में आती है बरकत


Urad Dal Ke Upay: ग्रह-नक्षत्रों की दशा हर व्यक्ति को प्रभावित करती है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिनका इस्तेमाल ग्रहों को शांत और मजबूत करने के लिए किया जाता है. उड़द दाल का इस्तेमाल ना सिर्फ खाने में किया जाता है बल्कि इससे जुड़े टोटके और ज्योतिष उपाय भी विशेष लाभ दिलाते हैं.

किस्मत पलटने के लिए काली उड़द की दाल के टोटके बहुत कारगर माने जाते हैं. धन लाभ और भाग्य को मजबूत करने के लिए इसके टोटके बहुत उपयोगी हैं. उड़द दाल के टोटके शनिवार के दिन करना ज्यादा फलदायी होता है. आइए जानते हैं उड़द दाल से जुड़े कुछ खास टोटके और उपायों के बारे में.

किस्मत बदल देते हैं उड़द दाल के टोटके

  1. शनिवार की शाम को उड़द के दो साबुत दाने में थोड़ा सा दही और सिंदूर मिला लें. अब इसे लगातार 21 दिनों तक पीपल के पेड़ के नीचे रखें. वापस आते समय भूलकर भी पीछे मुड़कर न देखें. ये टोटका आर्थिक समस्या दूर करता है.
  2. शनि दोष ग्रसित हैं तो उड़द की दाल का ये टोटका आपके लिए बहुत असरददार है. शनिवार के दिन थोड़े सी उड़द की दाल को अपने सिर से 3 बार उलटा घुमाकर कौओं को खिला दें. सात शनिवार तक लगातार ऐसा करने से शनि दोष दूर होता है.
  3. शनिवार को पलंग के नीच एक बर्तन में सरसों का तेल रखकर उसे पलंग के नीचे डाल दें. अगले दिन इस तेल में उड़द दाल के गुलगुले बनाकर इसे कुत्तों और गरीबों को खिलाएं. ऐसा करने से घर से गरीबी दूर होती है.
  4. कोई नया बिजनेस शुरू कर रहे हों तो काली उड़द की दाल का ये उपाय जरूर आजमाएं. कोई भी लोहे की वास्तु ला कर उसे अपने नए ऑफिस में रख दें. जहां इस लोहे को रखना है वहां पर स्वस्तिक बनाएं और उस पर थोड़े से काली उड़द रखें. अब उसके ऊपर लोहे की वो वस्तु रख दें. ये करने से आपको व्यापार में तेजी से तरक्की मिलेगी.

Geeta Gyan: गलत सोच जीवन की समस्या तो ज्ञान है अंतिम समाधान, जानें गीता के अनमोल विचार

Diwali 2022 Date: अक्टूबर में कब है दिवाली? जानें डेट, शुभ मुहूर्त और लक्ष्मी पूजा की विधि

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: