कलेक्टर की वॉर्निंग से अधिकारियों में खलबली: रोजगार गारंटी योजना, इंदिरा रसोई व जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण, लापरवाही नहीं करने की हिदायत


  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dausa
  • Employment Guarantee Scheme, Surprise Inspection Of Indira Rasoi And District Hospital, Instructions Not To Be Careless

दौसा33 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दौसा शहरी रोजगार गारंटी योजना का आकस्मिक निरीक्षण किया।

कलेक्टर कमर चौधरी ने दौसा नगर परिषद क्षेत्र का दौरा कर इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना व इंदिरा रसोईयों का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कलेक्टर ने सूरी, मोडा पट्टी व गुप्तेश्वर रोड सहित शहरी क्षेत्र में संचालित इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के कार्यो का निरीक्षण किया। इस दौरान स्वीकृत कार्यो, कार्यो पर लगे श्रमिकों तथा श्रमिकों को प्रतिदिन मिलने वाले मानदेय के बारे में जानकारी ली। उन्होने नगर परिषद के आयुक्त एवं अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार जिला मुख्यालय पर रहने वाले ज्यादा से ज्यादा लोगों के जॉब कार्ड बनवाकर उन्हें रोजगार दिलाए।

कलेक्टर ने भ्रमण के दौरान सैंथल रोड, दुर्गा मंदिर के पास, जिला अस्पताल एवं बस डिपो के पास संचालित इंदिरा रसोईयों का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने रसोई संचालको को भोजन की गुणवता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल में संचालित इंदिरा रसोई के खाने की गुणवत्ता पर असंतोष जताते हुए नाराजगी व्यक्त की तथा नगर परिषद आयुक्त को सुधार के निर्देश दिए। कलेक्टर ने रसोई संचालक को निर्देश दिए कि खाने की गुणवत्ता में सुधार नहीं करने की स्थिति में आपकी संस्था को ब्लेक लिस्ट करने की कार्यवाही की जायेगी।

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e
इंदिरा रसोई में खाना खाने वाले युवक से फीडबैक लेते कलेक्टर।

इंदिरा रसोई में खाना खाने वाले युवक से फीडबैक लेते कलेक्टर।

शहरी लोगों को मुहैया करवाए रोजगार

इसके बाद कलेक्टर ने अधिकारियों की मीटिंग लेकर कहा पात्र व्यक्तियों को समय पर इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में रोजगार उपलब्ध करवाए तथा जरूरतमंद व्यक्ति को इंदिरा रसोई पर समय पर खाना खिलाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

इंदिरा रसोई का प्रचार-प्रसार करें

कलेक्टर कहा रास्ते से जाने वाले व्यक्ति को इंदिरा रसोई के बारे में जानकारी मिले, इसके लिये पोस्टर, होर्डिग्स, संकेत बोर्ड आदि के जरिए इंदिरा रसोई के बारे में तथा मिलने वाले शुद्व खाने के बारे में भी जानकारी देने की व्यवस्था करावें, ज्यादा से ज्यादा लोगों को इंदिरा रसोई का लाभ मिल सके। इस दौरान कलेक्टर ने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा मुख्यमंत्राी चिरंजीवी योजना में लोगों के लिए की गई व्यवस्थाओं का जायजा लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: