करियर की नाकामी, पति की मौत और अधूरा प्यार… बेहद कठिन दौर से गुजरी इस एक्ट्रेस की ज़िंदगी


Vijayta Pandit Birthday: 80 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्री और गायिका विजयता पंडित (Vijayta Pandit) की जिंदगी किसी ट्रेजडी से कम नहीं है. इनकी जिंदगी में काफी उतार च़ढ़ाव रहे हैं. विजयता ने 1981 में ब्लॉकबस्टर फिल्म लव स्टोरी (Love Story) से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी. फिल्म में विजयता के अपोजिट अपने समय के लीजेंड्री स्टार कहे जाने वाले राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के बेटे कुमार गौरव (Kumar Gaurav) थे. लव स्टोरी, गौरव की भी पहली फिल्म थी. फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे और इसके साथ विजयता और गौरव की जोड़ी को दर्शकों का खूब प्यार मिला था. हालांकि इस फिल्म के बाद गौरव और विजयता की कई फिल्में फ्लॉप हो गई और दोनों पर फ्लॉप का ठप्पा लग गया. लेकिन अब सवाल ये उठता है कि इस वक्त विजयता आखिर हैं कहां? 

न पति का साथ मिला न ही प्यार 
तो बता दें कि आज विजयता अपना 25वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 25 अगस्त 1967 को मुंबई में हुआ था. विजयता के पिता पंडित प्रताप नारायण चर्चित क्लासिकल सिंगर थे और पंडित जसराज उनके सगे चाचा थे. उनके भाई जतिन और ललित भी बॉलीवुड के टॉप म्यूजिक डायरेक्टर्स थे. उनकी बड़ी बहन सुलक्षणा पंडित भी फेमस अदाकारा हैं. लेकिन विजयता ऐसा कोई मुकाम हासिल नहीं कर पाईं. विजयता का प्यार अधूरा रह गया. पहले पति के साथ उनकी शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं पाई और जब दूसरी शादी की तो पति की कैंसर से मौत हो गई. 

परिवार के कारण प्यार को किया कुर्बान 
पहली फिल्म लव स्टोरी के बाद विजयता और गौरव के बीच नजदीकियां बढ़ गईं. कहा जाता है कि कुमार गौरव के साथ वक्त बिताने को विजयता फिल्में ठुकरा देती थीं. कहते हैं कि कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार इस रिश्ते से एतराज था. विजयता और कुमार गौरव परिवार के खिलाफ जाकर शादी नहीं करना चाहते थे इसलिए दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. 

काश काम पर दिया होता ध्यान 
विजयता ने खुद बताया था कि लव स्टोरी के बाद उनको ज्यादातर फिल्में कुमार गौरव के साथ ऑफर हुईं लेकिन विजयता ने निजी कारण के बताकर कुमार गौरव के साथ काम करने से मना कर दिया. हालांकि विजयता को इस बात का अफसोस भी रहा कि न तो उनका करियर चल पाया और न ही प्यार. आईदीवा के साथ हुए एक इंटरव्यू के दौरान विजयता ने अफसोस जाहिर किया था कि काश उन्होंने उस वक्त काम पर ज्यादा ध्यान दिया होता. 

नहीं चल पाई पहली शादी 
1986 में आई फिल्म कार थीफ में विजयता ने काम किया था. इसके बाद इसी फिल्म के निर्देशक समीर मलकान से उनकी शादी हो गई. विजेयता और समीर की शादी ज्यादा समय तक नहीं चली और दोनों ने तलाक ले लिया. 

दूसरे पति का कैंसर से हो गया निधन 
समीर से अलग होने के बाद उनकी जिंदगी में आदेश श्रीवास्तव आए. आदेश को कैंसर ने घेर लिया और 2015 में वह 51 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए. अब विजयता दो बेटों के साथ रहती हैं और पूरी तरह बदल चुकी हैं आज उनका सिनेमाई दुनिया से कोई लेना देना नहीं है. पति के निधन के बाद उनके ऊपर दोनों बच्चों को पालने की जिम्मेदारी थी. इस दौरान विजयता आर्थिक तंगी से जूझ रही थीं. 

पति कि मौत के बाद हो गईं अकेली 
पति की मौत के बाद विजयता डिप्रेशन में रहने लगी थीं. 2021 में ईटाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में विजयता ने बताया था कि मैं बहुत अकेली हो गई थी और डिप्रेशन में रहने लगी. आर्थिक तंगी भी थी, लेकिन मैंने किसी से मदद नहीं मांगी. मेरे पति ने भी कभी किसी से आर्थिक मदद नहीं मांगी थी. वह बीमार थे तब भी किसी से पैसों की मदद नहीं लिए. आदेश बहुत ही प्यार करते थे और मेरा बहुत ख्याल रखते थे. वह मुझे प्रिंसेस की तरह ट्रीट करते थे.

 म्यूजिकल रॉयल्टी से चलता है घर 
विजयता के मुताबिक आदेश ने जितने पैसे कमाए थे वो उन्हीं के इलाज में खर्च हो गए. कनाडा में इलाज कराने के लिए विजयता को कार बेचनी पड़ी थी. बाद में विजयता को वो कार भी बेचनी पड़ी जो उन्हें आदेश ने गिफ्ट करी थी. अब पति आदेश के म्यूजिकल वर्क की रॉयल्टी से विजयता घर चलाती हैं. 

10वीं बार पापा बनने जा रहा ये मशहूर एक्टर, पत्नी नहीं प्रेग्नेंट एक्स गर्लफ्रेंड संग शेयर किया रोमांटिक वीडियो

Photos: बॉयफ्रेंड के साथ देर रात लंदन की सड़कों पर एंजॉय करती दिखीं ‘कूल गर्ल’ Amy Jackson



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: