कबड्डी खिलाड़ियों के लिए ड्रीम लीग बना रियल कबड्डी लीगकबड्डी: इंटरनेशन स्पोर्ट्स लीग्स का सेमी प्लेटफार्म, हकीकत में बदले खिलाड़ियों के सपने


2 घंटे पहले

मिट्टी से मेट तक का सफर तय करने वाला गांवों का खेल कबड्डी खेल ही नहीं बल्कि कबड्डी खिलाड़ियों के लिए शोहरत हासिल करने का एक उच्च मुकाम बन गया है। कबड्डी खिलाड़ियों को उनके असली मुकाम तक पहुंचाने में सहायक साबित हो रही प्रो कबड्डी लीग और रियल कबड्डी लीग काफी बडी भूमिका निभा रही हैं। रियल कबड्डी लीग कबड्डी खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहचान व प्रोत्साहन देने का काम कर रही है। रियल कबड्डी लीग के फाउंडर व सीईओ शुभम चौधरी कहते हैं कि कबड्डी खिलाड़ियों के लिए ड्रीम टीम बन चुकी है। रियल कबड्डी लीग देश के खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने का काम कर रही है। रियल कबड्डी लीग मैं खेलकर कबड्डी खिलाड़ियों के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहचान बन जाने की संभावना बन जाती है। रियल कबड्डी लीग खिलाड़ियों के लिए एक सेतु का काम कर रही है जिसके सहारे खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने के लिए अपने सपनों को पूरा करने का काम कर रहे हैं। शुभम चौधरी आगे कहते हैं कि कबड्डी खिलाडियों को नेम और फेम देने वाली रियल कबाड़ी लीग को शुरू करने के पीछे एक और रोचक कहानी है।

रियल कबड्डी लीग कबड्डी खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहचान व प्रोत्साहन देने का काम कर रही है

हमने देश की मिट्टी से जुड़े खिलाड़ियों के लिए एक सपना देखा था की अंतरराष्ट्रीय स्तर की स्पोर्ट्स लीग के बाद मैं कोई इसका सेमी प्लेटफार्म नहीं है। जिसकी वजह से हजारों कबड्डी खिलाड़ी निराश होते हैं कहीं न कहीं देशभर में इस तरह के सेमी प्लेटफार्म होने चाहिए जहां खिलाड़ियों को आर्थिक सपोर्ट मिले, ट्रेनिंग मिले, सुविधाएं मिले और उनका मोटिवेशन बना रहे, जो आज 2022 में रियल कबड्डी लीग के रूप में हकीकत में बदल चुका है। आज कबड्डी देश में पहली कतार के खेलों की श्रेणी में आ चुकी है और खिलाडी भी अपने लिए फैंस का एक बडा वर्ग तैयार कर चुके हैं, उनकी फैन फॉलोइंग आज लाखों में पहुंच चुकी है। यह हमारे लिए और देश के खेल के लिए गर्व की बात हैं। यह खिलाडी देश और दुनिया में हमारी जडों और मिट्टी से जुडे खेल को प्रेजेंट कर रहे हैं, और सम्मानजनक और ऐशो आराम वाली जिंदगी जी रहे हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि हम कबड्डी खिलाडियों को उनका असली हक दिलाने में काफी हद तक सफल हुए हैं, हमारा उददेश्य यही है कि कबड्डी प्लेयर्स किसी सुविधा से वंचित ना रहे और ना ही किसी कमी की वजह से खेल छोडे, आज हम इस खेल को और उंचाईयां देने के लिए प्रयासरत हैं। यंगस्टर्स में इस खेल के प्रति नया जोश, जुनून और उत्साह देखकर काफी खुशी मिलती है कि हमने जो मेहनत की है उसका पॉजिटिव रिजल्ट सामने आ रहा है। इस खेल को सफल बनाने मे कबड्डी लवर्स का अहम योगदान है जो इस खेल को एक जुनून की तरह ले रहे हैं और सोशल नेटवर्किंग साइट यूट्यूब प्लटफॉर्म पर देख रहे हैं, इसके अलावा आयोजन स्थल पर भी भारी भीड जुट रही है, दर्शकों के जुनून के दम पर ही इस खेल ने सफलता के झंडे गाढ दिये हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: