कपिल देव ने लगातार बढ़ रहे फ्रेंचाइजी क्रिकेट पर जताई चिंता, बोले- इंटरनेशनल क्रिकेट सिर्फ…

[ad_1]

Kapil Dev On Franchise Cricket: भारत समेत दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है, लेकिन इस बीच पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अगर सभी देश फ्रेंचाइजी टी20 लीग खेलेंगे तो इंटरनेशनल क्रिकेट वर्ल्ड कप तक सिमट कर रह जाएगा. दरअसल, भारत में आईपीएल की लोकप्रियता के बाद दुनिया के अलग-अलग हिस्सों फ्रेंचाइजी टी20 लीग का आयोजन किया जा रहा है. वहीं, फ्रेंचाइजी टी20 लीग की बढ़ती लोकप्रियता पर कई क्रिकेट विशेषज्ञ अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं.

‘क्रिकेट ठीक उसी तरह चल रहा है जैसे यूरोप में फुटबॉल’

कपिल देव ने टेस्ट क्रिकेट के भविष्य पर भी बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि मेरे मुताबिक, अब टेस्ट क्रिकेट समाप्त हो रहा है. उन्होंने कहा कि आईसीसी के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है कि टेस्ट क्रिकेट को कैसे बचाया जाए. कपिल देव के मुताबिक, क्रिकेट ठीक उसी तरह चल रहा है जैसे यूरोप में फुटबॉल. यूरोप में देश चार साल में एक बार विश्व कप के अलावा एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेलते. कपिल ने कहा कि अब यह आईसीसी पर निर्भर करता है कि वह वनडे क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट को बचाकर रखने के लिए क्या कदम उठाता है.

‘आईपीएल और बिग बैश तक ठीक है, लेकिन…’

गौरतलब है कि पिछले दिनों संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और दक्षिण अफ्रीका ने भी हाल ही में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी टी20 लीग का ऐलान किया है. ऐसा माना जा रहा है कि यह लीग जनवरी-फरवरी 2023 में आयोजित हो सकती है. कपिल देव ने कहा कि थोड़ा-बहुत क्लब क्रिकेट ठीक है, आईपीएल और बिग बैश तक ठीक है, लेकिन अब साउथ अफ्रीकी लीग और यूएई लीग भी अब शुरू हो रही है. ऐसे में अगर सभी देश क्लब क्रिकेट खेलेंगे, तो इंटरनेशनल क्रिकेट महज वर्ल्ड कप तक सिमट कर रह जाएगा.

ये भी पढ़ें-

IND vs PAK: कमेंट्री बॉक्स में भी होगी भारत-पाक की जंग, एशिया कप में यह दिग्गज संभालेंगे हिंदी और इंग्लिश कमेंटेटर्स की जिम्मेदारी

Mumbai Half Marathon 2022: मुंबई हाफ मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे सचिन तेंदुलकर, पढ़ें फुल डिटेल्स

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *