ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कोहली को लेकर दिया बड़ा बयान, पाक के खिलाफ पारी की भगवत गीता से की तुलना


Greg Chappell on Virat Kohli: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत के पहले मुकाबले में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ एक अद्भुत पारी खेली थी. कोहली ने बेहद कठिन परिस्थितियों में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ भारत को एक शानदार जीत दिलाई थी. कोहली की इस पारी की खूब तारीफ हुई थी और अब ग्रेग चैपल ने उनकी इस पारी की तारीफ में सबसे अलग बात कही है. चैपल ने कोहली की पारी को भगवान का संगीत बताया है.

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड के अपने कॉलम में चैपल ने लिखा, “हिन्दू धर्म में भगवत गीता एक पवित्र पुस्तक है. यदि इसका ट्रांसलेशन किया जाए तो यह भगवान का संगीत होगा. कोहली ने जो पारी खेली वह भगवान के संगीत के करीब थी. यह ऐसी पारी थी जिसमें बल्लेबाजी की वो कला देखने का मौका मिला जिसे मैंने अपने पूरे जीवन में क्रिकेट देखते हुए कभी नहीं देखा.”

पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने बनाए थे नाबाद 82 रन

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारत को 160 रनों का लक्ष्य मिला था जिसके जवाब में भारतीय टीम ने केवल 31 रनों पर ही अपने 4 विकेट गंवा दिए थे. पाकिस्तानी गेंदबाज लगातार हावी हो रहे थे और ऐसा लग रहा था कि भारत के हाथ से यह मैच निकल रहा है. हालांकि, कोहली के दिमाग में कुछ और ही चल रहा था और उन्होंने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर भारतीय पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ाना शुरू किया. कोहली और हार्दिक के बीच पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की शानदार साझेदारी हुई थी और इस साझेदारी ने भारत की मैच में वापसी कराई.

कोहली ने पहली 42 गेंदों पर केवल 46 रन ही बनाए थे लेकिन बाद में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेली और भारत को जीत दिलाई. पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद कोहली ने नीदरलैंड के खिलाफ भी नाबाद अर्धशतक लगाया था और पहले दो मैचों में लगातार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर वह शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें:

IND vs SA: कोहली के पास है इतिहास रचने का मौका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में बनाने होंगे सिर्फ इतने रन

‘अगर मुझे भाई मानते हो तो टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ देना…’, बाबर आज़म पर कामरान अकमल ने दिया बड़ा बयान



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: