एमपी में 13 दिनों में 382 किलोमीटर का सफर तय करेगी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, जानें शेड्यूल


Bharat Jodo Yatra: मध्य प्रदेश की धरती पर 20 नवंबर को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आगमन हो रहा है. 21 नवंबर को बुरहानपुर से होते हुए, खंडवा, खरगोन जिलों में नर्मदा पूजन करते हुए 24 नवंबर को इंदौर के चोरल पहुंचेगी. रात्रि विश्राम कर 25 नवंबर को महू में पाताल पानी स्थित टांटया मामा (Tantya Mama) के मंदिर से बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की जन्मस्थली का दर्शन करते हुए इंदौर शहर में प्रवेश करेगी. इंदौर में भारत जोड़ो यात्रा राजवाड़ा स्थित अहिल्या प्रतिमा पर नमन करेगी और नुक्कड़ सभा के बाद खालसा स्टेडियम में रात्रि विश्राम कर 26 नवंबर को सांवेर के लिए कूच कर जाएगी. इस दौरान राहुल गांधी किसी गरीब के घर खाना खा सकते हैं.

कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा को ऐतिहासिक बनाने में जुटी

रात्रि विश्राम से पहले सांवेर विधानसभा के गांवों में नुक्कड़ सभा और अन्य कार्यक्रम की रूप रेखा बनाई जा रही है. 13 दिनों तक मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा 382 किलोमीटर का सफर तय करेगी. इंदौर (Indore) में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को कांग्रेस (Congress) ऐतिहासिक बनाने में जुट गई है. 24 नवंबर को पहुंच रही भारत जोड़ो यात्रा इंदौर के कई क्षेत्रों में 3 दिनों तक भ्रमण करेगी. 3 दिवसीय भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों के लिए इंदौर कांग्रेस ने कमर कस ली है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान नुक्कड़ सभा का आयोजन किया जाएगा.

MP News: सीएम के गढ़ सीहोर में BSP प्रदेश प्रभारी ने दिखाया तेवर, बोले-TI ने नहीं बदला रवैया तो…

पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दी गई जिम्मेदारियां

पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम सफल बनाने की जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं. खाने की व्यवस्था विधायक संजय शुक्ला संभालेंगे. रहने की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी विधायक विशाल पटेल को सौंपी गई है. सांवेर विधानसभा की जिम्मेदारी प्रदेश महिला कांग्रेस नेत्री रीना बोरासी को दी गई है. यात्रा समन्वयक सोहराब पटेल को बनाया गया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सभी स्थानीय नेताओं को अलग अलग जिम्मेदारी सौंपी है. भारत जोड़ो यात्रा की समुचित व्यवस्था करने के लिए कांग्रेस का प्रतिनिधमंडल हैदराबाद से जायजा लेकर आया है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) भोपाल में अपने निवास पर करीब 12 जिलों के यात्रा प्रभारियों संग समीक्षा बैठक की थी. समीक्षा बैठक में कमलनाथ ने भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया था.



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: