इस फेस्टिवल में अपनी बियर्ड का रखें खास ख्याल, फॉलो करें ये बियर्ड केयर रुटीन


Beard Care Routine: बियर्ड रखना जितना आसान होता है उसे मेंटेन करना उतना ही मुश्किल. साथ ही जब लड़के दाढ़ी रख तो लेते हैं लेकिन उसे मेंटेन नहीं करते तो लुक बहुत ही खराब आता है. एक लंबे समय से बियर्ड फैशन में है और आजकल ज्यादातर लड़के इसे फैशन स्टेटमेंट मानने लगे हैं. जाहिर सी बात है दाढ़ी रखना ही स्टाइलिश दिखने के लिए काफी नहीं, उसे मेंटेन भी करना होता है. आज ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में बात करते हैं जिनका ध्यान रखकर आप इस फेस्टिवल सीजन में हैंडसम हंक लग सकते हैं. कुछ ऐसा होना चाहिए बियर्ड केयर रुटीन.

सबसे पहले रखें क्लीनलीनेस का ध्यान –

बियर्ड रखने के साथ ही उसको साफ रखना बहुत जरूरी है. हमारी स्किन की तरह ही ये भी पॉल्युशन, पसीने, सन डैमेज वगैरह का शिकार होती है. इसलिए चेहरा धोने के साथ ही बियर्ड को भी ठीक से धोएं और इसके लिए बाजार में आने वाले स्पेशल बियर्ड वॉश का इस्तेमाल करें. ये दाढ़ी को साफ रखने के साथी ही आपके फेशियल हेयर को साफ रखेगा.

बियर्ड ऑयल खरीदें –

दाढ़ी के बालों को सॉफ्ट बनाने के लिए और उनको आसानी से स्टाइल करने के लिए बियर्ड ऑयल बहुत जरूरी है. चाहे आपकी दाढ़ी पूरी ग्रो कर चुकी हो या ग्रो हो रही हो दोनों ही केसेस में बियर्ड ऑयल का अहम रोल होता है. इसलिए बियर्ड केयर रुटीन में ऑयल जरूर शामिल करें. इससे हल्के हाथों से मसाज करना फायदा देगा.

एक अच्छा ब्रश है जरूरी –

इस बात को बिलकुल भी ऐसे हैंडल न करें कि कोई भी ब्रश आपकी दाढ़ी को कांब कर सकता है. बियर्ड ब्रश छोटा सा टूल है लेकिन बहुत काम का है. इसे हमेशा अपने कांब से और दूसरों की पहुंच से अलग रखें. इससे बियर्ड ग्रूम होती है, डैंड्रफ से बचती है और किसी भी तरह का स्किन इंफेक्शन भी नहीं होता. साफ और अलग कांब बियर्ड के लिए जरूरी है.

अंदर की स्किन का भी रखें ख्याल –

बिना हेल्दी स्किन के हेल्दी बियर्ड नहीं हो सकती इसलिए अंदर की स्किन का भी खूब ठीक से ध्यान रखें. स्किन को मॉइश्चराइज करें ताकि इनग्रोथ न हो, कट्स न लगें और डैंड्रफ तो बिलकुल भी न हो.

बियर्ड रखते समय एक बात का ख्याल और रखें कि इसे अपने फेस के शेप से मैच करें. हर किसी पर हर तरह की बियर्ड अच्छी नहीं लगती. इसके लिए अपने स्टाइलिश की मदद लें और अपने फेस के शेप के हिसाब से दाढ़ी पर ट्रिमर चलवाएं.

यह भी पढ़ें: आयरन की कमी को दूर करते हैं ये फूड आइटम 



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: