इन 10 खिलाड़ियों के बीच देखने को मिलेगी आपसी बैटल, मेलबर्न में चरम पर होगा रोमांच


T20 World Cup 2022 India vs Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला 2022 टी20 वर्ल्ड कप का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होगा. वर्ल्ड कप जैसे मेगा इवेंट में कोई भी टीम जीत के साथ ही शुरुआत करना चाहती है और इन दोनों टीमों का भी लक्ष्य वही होगा. हालांकि, भारत-पाकिस्तान मुकाबला होने की वजह से इस मैच में खिलाड़ियों पर दबाव काफी अधिक होता है. कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो एक-दूसरे के खिलाफ हमेशा अच्छा करने की कोशिश करते हैं. आइए जानते हैं इस मैच में किन खिलाड़ियों के बीच आपसी बैटल देखने को मिलेगी.

शाहीन और रोहित में होगी टक्कर

शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज हैं जो अपनी टीम के लिए गेंदबाजी की शुरुआत करते हैं. भारतीय कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की शुरुआत में शाहीन से भिड़ंत होगी. इन दोनों के बीच एक अच्छी बैटल देखने को मिल सकती है क्योंकि दोनों ही अपनी टीम को सधी हुई शुरुआत दिलाने की कोशिश करेंगे.

कोहली को चुनौती देंगे नसीम शाह

यदि भारतीय टीम को शुरुआत में झटका लगा तो फिर पूर्व कप्तान विराट कोहली के ऊपर पारी को संभालने की जिम्मेदारी होगी. पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह अपनी गति और नियंत्रण के लिए जाने जाते हैं. शाह और कोहली के बीच एक अच्छी भिड़ंत देखने को मिल सकती है. शाह के पास अच्छी विविधता है तो वहीं कोहली बल्लेबाजी के मास्टर हैं.

बाबर को परेशान कर सकते हैं चहल

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लगातार निरंतरता दिखाई है. बाबर शुरुआत में तेज गेंदबाजों के खिलाफ काफी शानदार रहते हैं. हालांकि, बीच के ओवरों में स्पिनर्स उन पर हावी होते दिखते हैं. ऐसे में युजवेंद्र चहल अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से बाबर को फंसाने की पूरी कोशिश करेंगे.

रिजवान को रोकने में सफल होंगे शमी?

मोहम्मद रिजवान ने 2021 से अब तक टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाए हैं. रिजवान को रोकना किसी भी गेंदबाजी आक्रमण के लिए मुश्किल साबित हो रहा है. भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की एंट्री हो चुकी है जो शुरुआत में ही टीम को सफलता दिलाने की कोशिश करेंगे. शमी और रिजवान के बीच की टक्कर देखने लायक रहेगी.

कार्तिक को फिनिशिंग से रोक पाएंगे रउफ?

दिनेश कार्तिक भारतीय टीम के फिनिशर हैं और उनसे अंतिम ओवर्स में धुंआधार बल्लेबाजी की उम्मीद रहेगी. पाकिस्तान के लिए हारिस रउफ भी अंतिम ओवरों में काफी अहम गेंदबाज होंगे. रउफ और कार्तिक के बीच की भिड़ंत देखने लायक होगी. रउफ अपनी टीम के लिए रन रोकने की कोशिश करेंगे तो वहीं कार्तिक आक्रामक पारी खेलना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें:

IND vs PAK: इन 5 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी सभी की नजरें, अकेले पलट सकते हैं मैच

IND vs PAK 2022: शानदार व्यंजन, सीधा प्रसारण: भारतपाक मैच से पहले दिल्ली के रेस्टोरेंट्स और सिनेमा हॉल तैयार



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: