इंदौर में अवैध वसूली के विरोध पर महिलाओं ने मचाया बवाल, सोशल मीडिया पर Video Viral


Madhya Pradesh News: इंदौर (Indore) से सटी महू तहसील के भाटखेड़ी में सोमवार को एक ऐसा विवाद सामने आया है जो अब सोशल मीडिया की सुर्खियों में है. यहां एक सरपंच के तुगलकी आदेश का विरोध करने वालों पर महिलाओं ने हमला बोल दिया. वहीं बताया जा रहा है कि सरपंच बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव के खास समर्थक है. इधर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के सामने आने के बावजूद पुलिस ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है.

महिलाओं से पिटवा दिया
मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर से सटे महू के भाटखेड़ी में रहने वाले एक हिंदूवादी युवक ने कथित अवैध वसूली का विरोध किया तो मुस्लिम सरपंच ने उसे महिलाओं से पिटवा दिया. इतना ही नहीं एक महिला तो युवक के सामने तलवार तानकर खड़ी हो गई. वीडियो के सामने आने के बाद लोगो का कहना है कि भाटखेड़ी में हिंदू मुस्लिम एकता की फर्जी मिसाल देने वाले मेहमूद का असली चेहरा सबके सामने आ चुका है. सरपंच मेहमूद ने ही महिलाओं को आगे कर हिंदूवादी नेता पर हमला करवाया और खुद पीछे खड़ा रहा.

सरपंच ने बनाया भड़काऊ माहौल
बता दें कि पूरा मामला महू तहसील की ग्राम पंचायत भाटखेड़ी अंतर्गत रॉयल रेसीडेंसी कालोनी का है. जहां मेहमूद सेठ सरपंच बनने के बाद से ही लगातार पंचायत क्षेत्र में गुंडागर्दी और भड़काऊ माहौल बनाने में लगा हुआ है. वहीं चुनाव के दौरान विरोध में खड़े हुए लोगों से वो अब चुन-चुन कर बदला ले रहा है. जानकारी ये भी सामने आ रही है कि प्रशासन पूरे मामले में इसलिए कार्रवाई करने से कतरा रहा है क्योंकि मेहमूद बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय का करीबी माना जाता है. ऐसे में सरपंच पर किसी भी शिकायत का कोई असर नहीं पड़ रहा है.

अवैध वसूली का मामला
दरअसल, बीते सोमवार की दोपहर को रॉयल रेसीडेंसी कालोनी के रहवासियों को 300 रुपये प्रतिमाह पानी के लिए कर वसूली के अवैधानिक आदेश सरपंच मेहमूद ने दिए. इसका विरोध कालोनी के हिंदूवादी नेता चंद्रप्रकाश दीक्षित ने किया. विरोध के बाद मेहमूद ने अपने समर्थन की कुछ महिलाओं को आगे कर उन महिलाओं से चंद्रप्रकाश दीक्षित को बुरी तरह पिटवाया. घटना के दौरान महिलाएं अभद्र गालियां भी दे रही थी. वहीं एक महिला पर गुस्सा इस कदर सवार था कि उसने हाथ में तलवार लेकर जमकर गालियां दी और हिंदूवादी नेता पर हमले की कोशिश की इधर इस विवाद के दौरान सरपंच मेहमूद भी खड़ा होकर सबकुछ देख रहा था और मामले को आगे तक ले जाने की धमकियां दे रहा था.

विवाद का वीडियो वायरल
वहीं इस पूरे विवाद का वीडियो किसी ने बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. विवाद के दौरान महिलाओं ने वूमन कार्ड खेलना चाहा और इसी के चलते चंद्रप्रकाश दीक्षित की जमकर पिटाई कर दी. बताया जा रहा है कि सरपंच द्वारा हिंदू-मुस्लिम एकता का झूठा राग अलापा जाता रहा है और उसने सालों से जंगलराज फैला रखा है. फिलहाल, इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है और पुलिस द्वारा कोई एक्शन नही लिया जा रहा है. इसके चलते पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं.





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: