आसिफ अली और फरीद मलिक के बीच विवाद में ICC ने की कड़ी कार्रवाई, दोनों पर लगाया बड़ा जुर्माना


ICC Action on Asif Ali and Fareed Ahmad: 2022 एशिया कप में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मैच में पाक के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फरीद अहमद मलिक के बीच झड़प हो गई थी. दोनों टीमों के बीच मुकाबला इतना टेंस हो गया था कि आसिफ अली और फरीद अहमद के बीच हाथापाई की नौबत तक आ गई थी. वहीं अब इस घटना पर आईसीसी की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है.

ICC ने की बड़ी कार्रवाई
आईसीसी ने इस घटना को संज्ञान में लेते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज आसिफ अली और अफगानिस्तान के गेंदबाज फरीद अहमद मलिक पर बड़ी कार्रवाई की है. आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया है.

आईसीसी ने बताया कि आसिफ ने ICC कोड को कनडक्ट के आर्टिकल 2.6 जो कि प्लेयर और उनके सपोर्ट पर्सनल से जुड़ा हुआ है उसकी अवहेलना इंटरनेशनल मैच के दौरान की है. वहीं फरीद ने आर्टिकल 2.1.12 जो कि खिलाड़ी, सपोर्ट पर्सनल, अंपायर औऱ मैच रेफरी के साथ गलत तरीके से फिजिकल व्यवहार से जुड़ा है उसे तोड़ा है.  इसे देखते हुए आईसीसी ने दोनों खिलाड़ियों के मैच फीस के 25 फीसदी का बड़ा जुर्माना लगाया है.

दर्शकों में भी हुई थी हाथापाई
दुबई में पाकिस्तान और अफगानिस्तान का रोमांचक मैच हुआ था. इस दौरान जहां खिलाड़ी मैदान पर भिड़े नजर आए तो वहीं मैदान के बाहर दोनों क्रिकेट टीमों के फैंन्स का आपस में टकराव हो गया. इस दौरान पैवेलियन में जमकर हंगामा हुआ और फैंस एक दूसरे पर लात-घूंसे चलाते हुए और कुर्सियां फेंकते नजर आए.

बता दें कि पाकिस्तान ने मैच में अफगानिस्तान को शिकस्त दी थी. वहीं मैच खत्म होते ही दुबई का पैवेलियन आखड़े में तब्दील हो गया. अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के हारते ही फैन्स बौखला गए और पैवेलियन में रखी कुर्सियों को उखाड़-उखाड़कर फेंकना शुरु कर दिया. इस दौरान अफगानी क्रिकेट टीम के फैंस कुर्सियों को तोड़कर पाकिस्तानियों की तरफ फेंकने लगे.

यह भी पढ़ें:

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर कोहली ने बनाया ‘विराट’ रिकॉर्ड, रोहित और राहुल को पछाड़ा

IND vs AFG: टीम इंडिया ने अफगानिस्तान पर दर्ज की ‘विराट’ जीत, कोहली के शतक के बाद भुवनेश्वर ने झटके पांच विकेट



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: