आमिर खान-कियारा आडवाणी के एड से पहले कई सेलेब्स के टीवी एड को लेकर हो चुके हैं विवाद


Bollywood Celebs TV Ad Controversy: इन दिनों बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) के एक नए टीवी कमर्शियल को लेकर विवाद गहराया हुआ है. सोशल मीडिया पर मिस्टर परफेक्शनिस्ट के एड को लेकर काफी ट्रोल किया जा रहा है. द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहत्री ने भी आमिर-कियारा के नए ऐड की काफी आलोचना की है. इस एड पर धार्मिक भावनाएं आहत पहुंचाने का आरोप लगाया गया है.

बता दें कि ऐड में, आमिर और कियारा को एक न्यूली मैरिड कपल के रूप में दिखाया गया है. इस विज्ञापन में परंपपराओं को तोड़ने पर जोर दिया गया है. ऐड में दिखाया गया है कि दामाद आमिर अपने बीमार ससुर की देखभाल करने के लिए शादी के बाद कियारा के घर चले जाते हैं. यह ऐड सोशल मीडिया के एक वर्ग को पसंद नहीं आया, जिन्होंने इसे हिंदू परंपराओं का अपमान माना है. हालांकि, कई लोगों ने टीवीसी को प्रगतिशील होने और नए इंडिया के टाइम को ध्यान में रखते हुए सराहा भी है. वैसे ये पहली बार नहीं है जब किसी बॉलीवुड सेलिब्रिटी के टीवी एड की आलोचना की गई है इससे पहले भी कई सेलेब्स के टीवी कमर्शियल को ट्रोल होना पड़ा है. चलिए जानते हैं कौन-कौन लिस्ट में शामिल हैं.

अक्षय कुमार के तंबाकू ब्रांड के ऐड पर हुआ था विवाद
बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार को तंबाकू ब्रांड का एड करने पर ट्रोल होना पड़ा था. ये एड करना अक्षय कुमार को इतना भारी पड़ा था कि उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ी थी. उन्होंने अपनी सफाई में कहा था कि ये एंडोर्समेंट फीस एक अच्छे कारण के लिए जाएगी और वे फ्यूचर में ऐड चुनने में सावधानी बरतेंगे. वैसे इस ऐड में अजय देवगन और शाहरूख खान भी नजर आ चुके हैं.

https://www.videosprofitnetwork.com/watch.xml?key=019faf0ba059e9646f978d9dc2d65b2e

विक्की कौशल के ऐड पर हुआ था विवाद
विक्की कौशल के एक एड पर भी काफी विवाद हुआ था. मेंस अंडरवियर के इस एड में विक्की कौशल के साथ रश्मिका मंदाना नजर आई थीं. इस विज्ञापन में रश्मिका मंदाना विक्की कौशल के इनरवियर को देखकर इंप्रेस होती नजर आती हैं. इस एड को रिलीज होने के साथ ही काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. लोगों ने इसे शर्मनाक बताया था.

आलिया भट्ट के एड पर हुआ विवाद
एक्ट्रेस आलिया भट्ट भी उन सेलेब्स में शामिल हैं जिनके एड पर विवाद हो चुका है. दरअसल आलिया ने एक वेडिंग वियर कंपनी के ब्रांड को प्रमोट करने के लिए एड किया था. इस विज्ञापन में वह दुल्हन बनी नजर आई थीं. एड में दिखाया गया था कि महिलाएं चीज या सामान नहीं है और साथ ही इसमें कन्यादान रस्म पर भी सवाल उठाए गए थे. इस विज्ञापन को काफी ट्रोल किया गया था. लोगों ने इसे हिंदू रस्मों के खिलाफ बताया था.

सैफ अली खान के ऐड पर विवाद गहरा गया था
सैफ अली खान को भी कभी तंबाकू ब्रांड का ऐड करना भारी पड़ा था. मामला इतना बिगड़ गया था कि दिल्ली सरकार ने 2015 में लेटर भेजकर सैफ को तंबाकू ब्रांड को प्रमोट न करने की अपील की थी.

यामी गौतम भी ऐड के लिए हो चुकी हैं ट्रोल
बेहद खूबसूत यामी गौतम भी फेयरनेस क्रीम का ऐड कर ट्रोल हुई हैं. उन पर रंगभेद, कलररिज्म के आरोप लगाए गए. यामी द्वारा किए गए मशहूर ब्रांड की फेयरनेस क्रीम के एड पर काफी हंगामा बरपा था जिसके बाद ब्रांड को अपने प्रॉडक्ट से फेयर शब्द हटाना पड़ा था.

ये भी पढ़ें: Charu Asopa और Rajeev Sen ने फिर से सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को किया अनफॉलो, क्या फिर दोनों के बीच हुई अनबन!



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: