आदिपुरुष के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई, 24 नवंबर तक के लिए टली


Adipurush Petition in Delhi Court: एक्टर प्रभास और सैफ अली खान स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) टीजर रिलीज के बाद से ही विवादों में छाई हुई है. फिल्म में सैफ अली खान के लुक को लेकर काफी हंगामा बरपा था.  आदिपुरुष के सभी कैरेक्टर की भी जमकर आलोचना हुई थी.  इन सभी विवादों के बीच आदिपुरुष का ये मामला दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट तक पहुंच गया था और याचिका दायर कर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई थी. वहीं खबर आ रही है कि फिल्म ‘आदिपुरुष’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली याचिका पर तीस हजारी कोर्ट ने सुनवाई 24 नवंबर तक के लिए टाल दी है.

क्यों टाली गई सुनावाई?
बता दें कि सिविल जज अभिषेक कुमार फिलहाल छुट्टी पर चल रहे हैं इसी वजह से मामले की सुनवाई को टाल दी गई है. अब कोर्ट 24 नवंबर को इस पर विचार करेगा कि ये याचिका सुनवाई योग्य है या नही. याचिकाकर्ता के वकील राज गौरव ने याचिका में कहा है कि फिल्म के टीजर में जिस तरह से भगवान राम और हनुमान को दर्शाया गया है, उससे हिंदुओं की भावनाएं आहत होती हैं.

फिल्म के टीजर को सोशल मीडिया से हटाने की मांग
वहीं याचिका में मांग की गई है कि फिल्म के टीजर को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाने का आदेश दिया जाए. याचिका में ये भी कहा गया है कि फिल्म नैतिकता और गरिमा का उल्लंघन करने वाली है और इससे हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी. याचिका में ये भी कहा गया है कि फिल्म निर्माता अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की आड़ में धार्मिक आस्था और इतिहास से खिलवाड़ नहीं कर सकते है.

सैफ अली खान के रावण कैरेक्टर पर उठाए गए हैं सवाल
इसके साथ ही याचिका में ये भी कहा गया है कि फिल्म के एक सीन में पवित्र धागे की जगह चमड़े की पट्टी दिखाई गई है और पैर में खड़ाऊं की जगह मॉर्डन चमड़े वाले जूते पहने हुए दिखाए गए है. याचिका में कहा गया है कि फिल्म में रावण का किरदार फिल्म अभिनेता सैफ अली खान ने निभाया है. रावण भगवान शिव का उपासक था. वह हमेशा अपने ललाट पर तिलक लगाता था और स्वर्ण मुकुट रखता था. लेकिन फिल्म में रावण को जिस तरह दिखाया गया है, उससे भावनाएं आहत होती है. याचिका में फिल्म के टीजर पर रोक लगाने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें:Jee Le Zara: प्रियंका चोपड़ा ने इस वजह से फिल्म के लिए कही थी हां, कहा- ‘बदलेगा महिला एक्ट्रेसेस के प्रति लोगों का नजरिया’



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: