आत्मवल्लभ जैन कॉलेज ने जीता खिताब: इंटर कॉलेज क्रिकेट कॉम्पिटिशन के फाइनल में सरस्वती कॉलेज को हराया



हनुमानगढ़30 मिनट पहले

इंटर कॉलेज क्रिकेट कॉम्पिटिशन के फाइनल में आत्मवल्लभ जैन कॉलेज टीम ने सरस्वती कॉलेज टीम को हराया।

हनुमानगढ़ जंक्शन के सरस्वती गर्ल्स पीजी कॉलेज में महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी, बीकानेर के तत्वावधान में चल रही 4 दिवसीय इंटर कॉलेज क्रिकेट कॉम्पिटिशन (महिला वर्ग) का खिताब श्रीगंगानगर के आत्मवल्लभ जैन कॉलेज की टीम ने जीता। फाइनल मुकाबले में सोमवार को श्रीगंगानगर की आत्मवल्लभ जैन कॉलेज की टीम ने पिछले साल की फाइनल विजेता टीम बींझबायला के सरस्वती कॉलेज की टीम को हराया। विजेता और उपविजेता टीमों को समापन कार्यक्रम में अतिथियों की ओर से ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया गया।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में नगर परिषद निर्माण समिति अध्यक्ष और पार्षद सुमित रणवां ने शिरकत की। विशिष्ट अतिथि के रूप में जन कल्याण समिति सचिव अमरनाथ सिंगला मौजूद रहे। अध्यक्षता कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. श्याम सुन्दर शर्मा ने की। इससे पहले चौथे और अंतिम दिन हुए फाइनल मुकाबले का आगाज अतिथियों की ओर से खिलाड़ियों का परिचय लेकर किया। इसके बाद फाइनल आत्मवल्लभ जैन कॉलेज श्रीगंगानगर और सरस्वती कॉलेज बींझबायला के बीच फाइनल मैच हुआ। इसमें आत्मवल्लभ जैन कॉलेज श्रीगंगानगर विजेता रहा। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथियों ने खिलाड़ियों से खेल को खेल भावना से खेलने का आह्वान करते हुए कहा कि हर खेल के कुछ नियम होते हैं। उन नियमों की पालना करते हुए ही खिलाड़ी अगर खेल में हिस्सा लेता है या अपनी भूमिका अदा करता है तो ही उस खेल का आयोजन सफलतापूर्वक किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से भी युवाओं को नशे से दूर रखने व खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से इस साल राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल-2022 के रूप में नवाचार किया गया। राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के जरिए ग्रामीण क्षेत्र की वह खेल प्रतिभाएं जिन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका नहीं मिल रहा था, उन्हें उचित मंच मिला और उन्होंने अपना दमखम दिखाया। प्रतियोगिता के आयोजन में महाराजा गंगासिंह यूनिवर्सिटी, बीकानेर के पर्यवेक्षक सुखजीत सिंह, राजवीर सिंह, मलकीत सिंह का विशेष सहयोग रहा।

खबरें और भी हैं…



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: