आखिर कितनी पढ़ी लिखी है हुमैमा मलिक, जानिए इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस की एजुकेशन के बारे में


Happy Birthday Humaima Malick: ‘बोल (Bol)’ और ‘द लिजेंड ऑफ मौला जट (The Legend of Maula Jatt)’ में अपनी जबरदस्त अदाएगी (Acting) और खूबसूरती का जलवा दिखाने वाली हुमैमा मलिक पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री (Pakistani Film Industry) की बहुत ही दिग्गज अदाकारा (Actress) मानी जाती हैं. पाकिस्तान की ये खूबसूरत एक्ट्रेस आज अपने 35वें जन्मदिन (Birthday) को एंजाय कर रही है. जिस तरह से हुमैमा मलिक अपने काम से धमाल मचाती रहती हैं ठीक उस तरह वो अपनी पढ़ाई लिखाई में भी किसी अन्य कलाकार से पीछे नहीं हैं. आज उनके 35वें बर्थडे के मौके पर आइए इस शानदार एक्ट्रेस की एजुकेशन (Education) के बारे में जानते हैं.

हुमैमा मलिक की स्कूलिंग

इस बेहतरीन अभिनेत्री का जन्म पाकिस्तान के क्योटा (Quetta) शहर में पश्तून फैमिली में हुआ था. उनका परिवार इसी शहर में रहा करता था. इसी के चलते हुमैमा को उनके परिवार ने स्कूलिंग के लिए क्योटा, ब्लूचिस्तान (Balochistan) के द सिटी स्कूल (The City School) में भेजा गया. इसी स्कूल से उनकी स्कूलिंग पूरी हुई.

हुमैमा मलिक की हायर एजुकेशन

News Reels

अपनी स्कूलिंग पूरी करने के बाद हुमैमा ने अपनी हायर एजुकेशन के लिए क्योटा के ही गर्वमेंट गर्ल्स कॉलेज (Government Girls College) को चुना. इस कॉलेज उन्होंने बिजनेस मैनेंजमेंट (Business Management) में अपना ग्रेजुएट पूरा किया. अपनी हायर एजुकेशन को पूरा करने के बाद हुमैमा ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने का फैसला किया.

फिल्मी करियर

हुमैमा मलिक (Humaima Malick) ने अपने शानदार करियर में ‘इश्क खुदा (Ishq Khuda)’, ‘अर्थ-द डेस्टिनेशन (Arth – The Destination)’, ‘राजा नटवरलाल (Raja Natwarlal)’ और ‘देख मगर प्यार से (Dekh Magar Pyaar Say)’ जैसी फिल्मों में काम किया. फिल्मों के साथ वो ‘तनवीर फातिमा (बी.ए) (Tanveer Fatima (B.A)’ और ‘अकबर असगरी (Akbari Asghari)’ जैसे कई शानदार धारावाहिकों में भी अपनी एक्टिंग का धमाल मचा चुकी हैं. वो आज भी फिल्मी दुनिया में तहलका मचाती रहती हैं.

ये भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर डबल डिजिट से होगी ‘दृश्यम 2’ की शुरुआत, पहले दिन कर सकती है इतने करोड़ की कमाई!



Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: