अशनीर ग्रोवर ने इस तरह घटाया वजन, बताई अपनी वेट लॉस जर्नी


Ashneer Grover Weight Loss: भारतपे’ के फॉर्मर को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर सोशल मीडिया की सुर्ख़ियों में हैं. अशनीर ने एक तस्वीर की है जिसके वजह से हर जगह उनकी चर्चा हो रही है. दरअसल अशनीर ने बस दो चीजों की मदद लेकर 40 साल की उम्र में अपना इतना वजन कम किया है. अशनीर ने अपनी फोटो शेयर कर बताया कि उन्होंने 10 किलो वजन कम किया है. इस तस्वीर को साझा करते हुए उन्होंने लोगों को यह भी बताया कि आखिर ये ट्रांसफॉर्मेशन किया कैसे. 

 


 

अशनीर ग्रोवर ने ऐसे किया वेट लॉस 

 

सोशल मिडिया पर ‘शार्क टैंक इंडिया’ के जज रह चुके अशनीर ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें वो ब्लैक टी शर्ट और जॉगर्स पहने हुए नज़र आ रहे हैं. इस तस्वीर में अशनीर वाकई काफी स्लिम नजर आ रहे हैं. अपनी वेट लॉस जर्नी का जिक्र करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘

’10 Kgs Down! SImply disipline and zidd!!’. यानी ’10 किलो वजन कम हुआ, बस अनुशासन और जिद से’. इस कैप्शन के जरिए अशनीर ने लोगों को इंस्पायर करते हुए यह बताने की कोशिश की है कि, किसी चीज को करने की ज़िद और उसे करने का अनुशासन हो तो कुछ भी कर पाना मुश्किल नहीं है.

 

ज़िद और अनुशासन से घटाया वजन 

 

इंटरनेट पर अशनीर ग्रोवर का यह गजब का ट्रांसफॉर्मेशन लोगों के लिए इंस्पिरेशन बन रहा है. एक इंटरनेट यूजर ने कमेंट बॉक्स पर लिखा, आपकी वेट लॉस जर्नी इंस्पायरिंग है. वहीं YouTuber आशीष चंचलानी ने भी कमेंट करते हुए लिखा, ‘भाई क्या कर रहा है तू?’ आपको बता दें कि अशनीर ग्रोवर बिजनेस रियलिटी टीवी शो ‘शार्क टैंक इंडिया’ में जब जज के रूप में पॉपुलर हुए थे. तभी उन्होंने अपनी वेट लॉस जर्नी शुरू की थी.वो अक्सर उन स्ट्रगल्स के बारे में बात करते रहे हैं जिसके जरिए उन्होंने ये संभव कर दिखाया. अशनीर ने हेल्दी फ़ूड और मीलों चलने को अपने ट्रांफॉर्मेशन का क्रेडिट दिया है. वर्क फ्रंट की बात करें तो मार्च में एक ऑडिट के दौरान गंभीर खामियां पाए जाने के बाद अशनीर ग्रोवर को भारतपे में उनके पद से हटा दिया गया था. 

 

गोलगप्पे छोड़ने का है दुख 

 

अशनीर ग्रोवर ने बताया कि, ‘पहले मैं शाम को 6 बजे गोलगप्पे खाने जाया करता था और अब मुझे जिम जाना पड़ता है’. हालांकि अपनी पसंदीदा छोड़ने के बाद उन्होंने जो वेट लॉस कर जो ट्रांसफॉर्मेशन किया है उससे वो खुश और सेटिस्फाइड हैं. 

 

वेट के जरूरी टिप्स 

  • समय पर खाना खाना 
  • ब्रेकफास्ट में प्रोटीन इनटेक
  • फिजिकल एक्टिविटी
  • फाइबर फ़ूड इनटेक बढ़ाएं 
  • शराब के सेवन से परहेज करें
  • जंक फूड से दूरी बना लें 
  • डाइट प्लान और एक्सरसाइज को लेकर अनुशासित हों
  • फ्रूट्स को डाइट में करें शामिल

 





Source link

https://sluicebigheartedpeevish.com/u4j5ka2p?key=f9b1fb0aab078545b23fc443bdb5baad

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: