अलवर में भारत जोड़ो यात्रा का रोडमैप तैयार, कांग्रेस ने किया यह बड़ा दावा, जानिए पूरा प्लान

[ad_1]

Rajasthan News: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का राजस्थान का रोडमैप तैयार हो चुका है और बस एआईसीसी (AICC) की हरी झंडी का इंतजार है. राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) की प्रदेश की सबसे बड़ी सभा अलवर (Alwar) के ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र मालाखेड़ा में होगी जहां से विधायक टीकाराम जूली हैं. वे राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं. चार साल पहले भी राहुल गांधी यहीं मालाखेड़ा में जनसभा को सम्बोधित करने आये थे. अब एक बार फिर मालाखेड़ा में राहुल गांधी की सभा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गयीं हैं. कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली (Cabinet Minister Tikaram Julie) ने दावा किया कि राहुल गांधी की जनसभा में दो से ढाई लाख लोगों के आने का अनुमान है.

भारत जोड़ो यात्रा के अलवर जिले में प्रवेश के बाद हरियाणा प्रवेश तक का जिला कांग्रेस कमेटी ने रोडमैप बनाकर एआईसीसी को भेज दिया है, अभी वहां से कार्यक्रम का अनुमोदन नहीं हुआ है. भारत जोड़ो यात्रा के संभावित कार्यक्रम के तहत 19 दिसम्बर को यात्रा अलवर में प्रवेश करेगी और 21 दिसम्बर को हरियाणा (Haryana)बॉर्डर में प्रवेश कर जाएगी. एआईसीसी इस कार्यक्रम में संशोधन भी कर सकती है.

19 दिसंबर को करेगी प्रवेश
अलवर जिला कोंग्रेस द्वारा एआईसीसी को भारत जोड़ो यात्रा के भेजे गए रोडमैप के अनुसार 19 दिसम्बर को अलवर जिले में सुरेर से करीब 3 किलोमीटर आगे दौसा जिले की सीमा से यात्रा प्रवेश करेगी. राहुल गांधी पैदल यात्रा कर सुरेर पहुंचेंगे और यहां लंच करने के बाद दोपहर दो बजे वाहन से मालाखेड़ा पहुंचकर जनसभा को सम्बोधित करेंगे .

मालाखेड़ा में सभा करने के बाद राहुल गांधी पैदल महुआ टोल टैक्स के पास पहुंचेंगे. यहां राधास्वामी सत्संग भवन में रात्रि विश्राम करेंगे. इसके बाद यहां से 20 दिसम्बर को सुबह पैदल चलकर भूगोर तिराहे तक पहुंचेंगे. राहुल गांधी के यहां से पैदल चलकर रामगढ़ पहुंचने का कार्यक्रम है. इसी रुट पर हनुमान चौराहा होते हुए लोहिया का तिबारा पहुंचकर लंच करेंगे और उसके बाद करीब चार बजे पैदल बगड़ के तिराहे से रामगढ़ पहुंचेंगे.

News Reels

राहुल गांधी शाम को करीब 7 बजे रामगढ़ बस स्टैन्ड पर नुक्कड़ सभा को सम्बोधित करेंगे. इसके बाद बीजवा पहुंचकर रात्रि विश्राम करेंगे. 21 दिसम्बर को सुबह बीजवा और नोगांवा से पैदल मार्च करते हुए राहुल गांधी हरियाणा की सीमा में प्रवेश कर जाएंगे. कांग्रेस के जिला अध्यक्ष योगेश मिश्रा ने बताया कि, भारत जोड़ो यात्रा के अलवर कार्यक्रम के प्रवेश से प्रस्थान तक का रूट चार्ट एआईसीसी को भेजा गया है और वहां से अनुमति का इंतजार है.

Beawar Murder: कांग्रेस सेवादल सचिव हत्याकांड में पुलिस के हाथ अब तक खाली, कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *